भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में बढ़त का सिललिसा जारी है. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्‍स शुरुआती एक घंटे के कारोबार में 300 अंक से अधिक की बढ़त लेकर 34,500 अंक के पार बंद हुआ. इसी तरह, निफ्टी की बात करें तो ये लगभग 90 अंक की मजबूती के साथ 10,300 अंक के स्‍तर पर कारोबार करते देखा गया. हालांकि, कुछ देर में ही ये बढ़त गंवा दी और सेंसेक्‍स-निफ्टी दोनों लाल निशान में आ गए.

प्रारंभिक कारोबार में सनफार्मा, इंडसइंड बैंक, एशियन पेंट, ITC, एक्‍सिस बैंक, HDFC के शेयर बढ़त में थे जबकि टाइटन, मारुति, एनटीपीसी और टेक महिंद्रा के शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते देखे गए.इस बीच, रुपया में रिकवरी दिखने लगी है. रुपया तीन पैसे की बढ़त के साथ 75.51 रुपये प्रति डॉलर पर रहा. इससे एक दिन पहले भी रुपये में मजबूती देखी गई थी. घरेलू शेयर बाजार में सोमवार को भारी उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स केवल 83.34 अंकों यानी 0.24 फीसदी की मजबूती के साथ 34370.58 पर बंद हुआ था. जबकि निफ्टी पिछले सत्र से 25.30 अंकों यानी 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 10,167.45 पर बंद हुआ था. सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 16 में मजबूती रही जबकि 14 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

इस सप्ताह बाजार को प्रमुख आर्थिक आंकड़ों की प्रतीक्षा बनी रहेगी. दरअसल, वर्तमान वित्त वर्ष के आरंभिक महीने अप्रैल के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े शुक्रवार को जारी किए जाएंगे. बता दें कि देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते अप्रैल में औद्योगिक गतिविधियां लगभग ठप पड़ गई थीं. निवेशकों की नज़रें मई महीने की खुदरा महंगाई दर पर भी बनी रहेंगी, जिसके आंकड़े कारोबार सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को ही जारी होंगे.

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -