'तानसेन नगर' नाम से जाना जाएगा MP का ये क्षेत्र, CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान
'तानसेन नगर' नाम से जाना जाएगा MP का ये क्षेत्र, CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: अकबर के 9 रत्नों में सम्मिलित मियां तानसेन की जन्मस्थली मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के बेहट में है। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बेहट पहुंचे थे। इस के चलते उन्होंने बेहट का नाम बदलकर 'तानसेन नगर' करने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही कहा कि बेहट में महाविद्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज ने लाड़ली बहना योजना के बारे में भी कार्यक्रम में आई महिलाओं को खबर दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने लाड़ली बहनों के लिए 'फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमें संग रहना है' गाना गाया। 

दरअसल, बृहस्पतिवार को महर्षि संगीत सम्राट तानसेन की जन्मस्थली बेहट में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सरकार का खजाना खोलकर बड़े-बड़े विकास कार्यों की सौगातें दीं। उन्होंने बेहट के कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित हुए भव्य कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में वर्तमान में विकास कार्यों के साथ-साथ सामाजिक क्रांति एवं प्रदेश वासियों को आत्मनिर्भर व आर्थिक तौर पर सशक्त बनाने का दौर चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस दिशा में सरकार ने क्रांतिकारी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना आरम्भ की है। कार्यक्रम की अध्यक्षता केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने की थी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संगीत मनीषी तानसेन की जन्मस्थली बेहट में आयोजित हुए भव्य कार्यक्रम में महात्वाकांक्षी टिकटौली माइक्रो सिंचाई परियोजना समेत 101 करोड़ रूपए से ज्यादा लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण रिमोट का बटन दबाकर किया। साथ ही बेहट में महाविद्यालय खोलने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री चौहान ने बेहट का नाम बदलने का भी ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बेहट का नाम बदलकर 'तानसेन नगर' किया जाएगा। बेहट क्षेत्र में स्थित अंजनी माता मंदिर के जीर्णोद्धार के लिये 1 करोड़ रुपए की धनराशि उपलब्ध कराने और इस क्षेत्र के चंदीला डैम का जीर्णोद्धार तकनीकी परीक्षण के आधार पर कराने का ऐलान भी मुख्यमंत्री शिवराज ने किया है।

धर्मांतरण के खिलाफ अब 'आदिवासियों' ने कसी कमर, शहडोल के 70 गाँवों से सामने आए थे मामले, अब बड़े एक्शन की तैयारी

शराबबंदी पर बोले CM बघेल- 'मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं, लेकिन लोग मर जाते...'

आटा चक्की में फंसकर हुई मासूम की दर्दनाक मौत, शव देखते ही बेहोश हुई माँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -