शराबबंदी पर बोले CM बघेल- 'मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं, लेकिन लोग मर जाते...'
शराबबंदी पर बोले CM बघेल- 'मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं, लेकिन लोग मर जाते...'
Share:

दुर्ग: शराबबंदी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। दुर्ग में आयोजित संभागीय सम्मेलन में भूपेश बघेल ने शराब को लेकर कहा कि डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ने शराब को लेकर जो व्यवस्था की थी, वही व्यवस्था अभी तक चल रही है। उन्होंने ये भी कहा कि मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं मगर तब तक कोरोना आ गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना काल में ऐसे हालात बने कि लोग नकली शराब, जहरीली शराब एवं यहां तक की सैनिटाइजर पी-पीकर मर गए। उन्होंने कहा कि इन सबके बाद अब मेरी हिम्मत नहीं हो रही है कि मैं शराब बंद कर दूं तथा लोग नकली, जहरीली शराब से मरने लगें।

निवर्तमान विधायकों के टिकट काटने को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने सवाल पर कहा कि जीतने वाले उम्मीदवार का क्राइटेरिया होता है। उन्होंने कहा कि जो जीत सकता है, उसको टिकट दिया जाता है। मुख्यमंत्री बघेल ने दावा किया कि हमारे ज्यादातर विधायकों का रिपोर्ट कार्ड बहुत अच्छा है। कुछ लोग हो सकते हैं जो स्वास्थ्य या किसी और कारण से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं होंगे, उनकी जगह किसी दूसरे उम्मीदवार को उतारा जाएगा। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि चुनाव में अभी समय है तथा तब तक परिस्थितियां बदलती हैं तो टिकट क्यों कटेगा। सीएम बघेल ने कहा कि एमएसपी के मुद्दे पर बात करने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को चुनौती दी है। हमें ये चुनौती स्वीकार है। उन्होंने ये भी कहा कि गिरिराज सिंह बता दें कि हमें किस मंच पर आना है।

भूपेश बघेल ने कहा कि UPA सरकार में धान का भाव कितना बढ़ा तथा NDA सरकार में कितना? यूपीए सरकार के भी 10 वर्ष थे, NDA के भी 10 वर्ष होने को हैं। उन्होंने कहा कि हम MCP को लेकर बहस के लिए तैयार हैं। बघेल ने कहा कि UPA सरकार के वक़्त डीजल-पेट्रोल की कीमतें क्या थी तथा अभी क्या हैं, वे जिस मंच पर चाहें कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता या किसान उनसे बात कर लेगा। उन्होंने कहा कि स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, MSP बढ़नी चाहिए। MSP जब 1800 रुपये थी, तब हमने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट से ज्यादा MSP दी थी 2500 रुपये। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमने अब राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू कर दी है। उन्होंने कहा कि जितना समर्थन मूल्य बढ़ेगा उतनी राशि भी हमारे किसानों के लिए बढ़ जाएगी। 3 वर्षों से यही चल रहा है।

CM अशोक गहलोत के बेटे वैभव पर 5000 करोड़ के घोटाले का गंभीर आरोप, आज ED को सबूत सौंपेंगे किरोड़ी लाल मीणा

'औरंगजेब के नए अवतार शरद पवार', इस BJP नेता के बयान ने मचाया बवाल

शराब घोटाले से लेकर शीशमहल तक..! सीएम केजरीवाल पर नड्डा ने चुन-चुनकर किया हमला, कट्टर ईमानदार पर भी तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -