अपनी पहली फिल्म से दर्शकों के दिल पर राज करने लगा था ये अभिनेता
अपनी पहली फिल्म से दर्शकों के दिल पर राज करने लगा था ये अभिनेता
Share:

हॉलीवुड में उच्च प्रतिष्ठा और प्रशंसा प्राप्त करने वाले अभिनेताओं में ह्यूग जैकमैन एक प्रमुख नाम हैं। उनका चित्रण कला और प्रदर्शन कौशल के कारण वे बहुत प्रशंसित हैं। ह्यूग जैकमैन की अपूर्व प्रतिभा और अद्वितीय शैली उन्हें उच्चतम स्तर के अभिनेताओं में से एक बनाती हैं। इस लेख में हम ह्यूग जैकमैन के जीवन परिचय, करियर, सामरिक जीवन और आगामी परियोजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। बता दें कि ह्यूग जैकमैन का जन्म 12 अक्टूबर, 1968 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुआ। 

ह्यूग जैकमैन ने अपना करियर फिल्म उद्योग में शुरू किया और अपनी प्रथम फिल्म के माध्यम से सार्वजनिक चेहरा बनाया। उन्होंने सिनेमा के क्षेत्र में अपने दमदार प्रदर्शन के जरिए अपनी पहचान बनाई। ह्यूग जैकमैन की फिल्मी करियर 1994 में फिल्म "परिहारी" के साथ शुरू हुई। इस फिल्म में वे एक सपोर्टिंग रोल में नजर आए और अपनी अभिनय कला का प्रदर्शन किया। उनके इस दिवसीय देब्यू ने उन्हें फिल्म उद्योग में पहचान दिलाई।

ह्यूग जैकमैन की पहली मुख्य भूमिका उनकी फिल्म "ऑपेरा डिलीवरेड" में थी, जो 1998 में रिलीज हुई। इस फिल्म में वे जो कीरोल ह्याकेट का किरदार निभा रहे थे, के लिए सराह्ने उन्हें नेशनल अवार्ड नामक पुरस्कार के लिए नामित किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई सफल फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई। ह्यूग जैकमैन को वास्तविक में सफलता उनकी फिल्म "ज़ीस्ट" के बाद मिली। यह फिल्म 2000 में रिलीज हुई और उन्होंने इसमें वूल्वरीन का किरदार निभाया। इस फिल्म की सफलता ने ह्यूग जैकमैन को हॉलीवुड में तारीफ और मान्यता दिलाई। उनकी धाराप्रवाह अभिनय कला और वाइल्ड चरित्र को लेकर लोगों के दिलों में झलक गई।

ह्यूग जैकमैन की मान्यता विश्वस्तरीय फिल्मों में अच्छी तरह से प्रकट होती है। उन्होंने वैश्विक स्तर पर कई महत्वपूर्ण फिल्मों में अभिनय किया है। "लेस मिसरेबल्स", "प्रेस्टीज़", "वैन हेल्सिंग", और "लॉगान" जैसी फिल्मों में उन्होंने महान प्रदर्शन दिया है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी महत्वपूर्ण पुरस्कारों को जीता है।

ऐसे खुद को तनाव से दूर रखती है एलेक्सांद्रा डेडारियो

1987 में रिलीज हुई ब्रैड पिट की पहली फिल्म, एक्टिंग से अभिनेता ने जीता था सबका दिल

दुनिया भर में सबसे ज्यादा महंगे अभिनेता है ड्वेन जॉनसन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -