Share:
दुनिया भर में सबसे ज्यादा महंगे अभिनेता है ड्वेन जॉनसन
दुनिया भर में सबसे ज्यादा महंगे अभिनेता है ड्वेन जॉनसन

ड्वेन जॉनसन दुनिया के सबसे प्रभावशाली और लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं। उनका समूह उन्हें दुनिया भर में लोकप्रियता प्राप्त करने के लिए बनाया गया है। वे एक अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं जो दोनों क्षेत्रों में अपनी क्षमता का परिचय दे चुके हैं। यह लेख उनके जीवन और करियर की एक अधिकृत झलक प्रदान करता है। 

ड्वेन जॉनसन का जन्म 2 मई 1972 को हैवाई, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। उनका पिता प्रो रॉक के नाम से प्रसिद्ध हैं। उनकी माँ बहुत कम उम्र में उनकी पास से चली गई, बता दें कि ड्वेन जॉनसन के बचपन का समय उनके जीवन के सबसे मुश्किल दौर में था। उनके पिता ने उन्हें उनके बचपन से ही बहुत ज्यादा संघर्ष करना सिखाया था। उन्होंने इस दौरान सीखा कि संघर्ष और सफलता के बीच एक ताकतवर रिश्ता होता है। उन्होंने कहा कि वे हमेशा अपने सपनों की पूर्ति करने के लिए संघर्ष करते रहे हैं।

ड्वेन जॉनसन ने अपनी पहली फिल्म 'The Mummy Returns' में 2001 में अभिनय करते हुए एक धमाकेदार दस्तावेज दिखाया। फिल्म ने काफी सफलता प्राप्त की और उन्हें एक बड़ा अभिनेता बनने का मौका मिला। ड्वेन जॉनसन ने अपनी कारियर की शुरुआत एक अभिनेता के रूप में की, लेकिन उन्होंने जल्द ही अपनी छवि को बदलने का फैसला किया। वे अब फिल्मों में एक धमाकेदार हीरो के रूप में दिखाई देते हैं। इससे पहले वे फिल्मों में विलेन के रोल में दिखाई देते थे। ड्वेन जॉनसन एक अमेरिकी अभिनेता हैं जो सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई वाले अभिनेताओं की सूची में 2020 में दूसरे स्थान पर रहते हुए 87.5 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

Cameron Diaz ने अपने अभिनय से किया लोगों को खुश

आप नहीं जानते है होंगे Nicolas Cage के बारें में ये बातें

अपनी बेटी की मौत से टूट गए थे कियानू रीव्स

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -