"सत्यनाश हो गया है..'' को लेकर इस अभिनेता ने कह डाली हैरान कर देने वाली बात
Share:

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक नसीरुद्दीन शाह और उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह ने विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया है। वे फिल्म के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से हैं। उन्हें हाल ही में जश्न-ए-रेख्ता 2022 में सिनेमा पर अपने विचार साझा करते हुए देखा गया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने उर्दू के उपयोग से लेकर हिंदी सिनेमा के बुलबुले तक विभिन्न चीजों के बारे में बात की।

नसीरुद्दीन ने महसूस किया कि उर्दू भाषा हिंदी फिल्मों में काफी बदल गई है, और कहा, "सत्यनाश होगया है। लेकिन हिंदी फिल्म में कुछ भी कहां बेहतर हुई है। आज हम अपनी फिल्मों में उर्दू नहीं सुनते। पहले जब सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट आता था तो उसमें उर्दू को भाषा बताया जाता था। ऐसा इसलिए था क्योंकि गीत और शायरी उस भाषा में थी, और यहाँ तक कि लेखक भी फ़ारसी थिएटर से आए थे। वह परिवर्तन आज देखा जा सकता है, उर्दू शब्दों का प्रयोग नहीं है। अब तो बेहुदा अल्फाज होते हैं। किसी को फिल्म के शीर्षक की भी परवाह नहीं है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर पुराने गानों से लिए गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि हिंदी फिल्में समुदायों का मजाक उड़ा रही हैं, "उन्होंने सिखों, ईसाइयों, पारसियों का मजाक उड़ाया है ... मुस्लिम आदमी हमेशा नायक का सबसे अच्छा दोस्त था जो अंत में उसे बचाने के दौरान मर गया। लेकिन फिर भी वह मर गया।" उन्होंने कहा कि इस तरह फिल्मों ने स्टीरियोटाइप भी बनाए हैं। वह आगे हिंदी सिनेमा के बुबल को बेहतरीन बताते हैं। उन्होंने कहा, "हिंदी फिल्मों का बुलबुला फूटने वाला है क्योंकि उनमें दम नहीं है। हम दावा करते रहते हैं कि हमारी फिल्में दुनिया भर में देखी जा रही हैं, ठीक वैसे ही जैसे दुनिया भर में भारतीय खाना खाया जा रहा है। भारतीय खाना इसलिए खाया जा रहा है क्योंकि इसमें दम है।" , इसमें दम है- इन फिल्मों को बनाने का केवल एक ही कारण है, और हर कोई जानता है कि वह क्या है।"

'पठान पर बवाल'! कहीं सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं मची तोड़फोड़

जोया अवतार में कैटरीना ने दीपिका के लिए किया मजेदार पोस्ट

इंदौर में पठान फिल्म के रिलीज होते ही छिड़ा विवाद, हिंदू संगठनों ने दर्शकों को भगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -