'पठान पर बवाल'! कहीं सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं मची तोड़फोड़
'पठान पर बवाल'! कहीं सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं मची तोड़फोड़
Share:

इंदौर: बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म पठान आज प्रातः रिलीज हो गई। फिल्म को कहीं-कहीं हिन्दू संगठनों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, तो कई शहरों में भारी उत्साह के साथ फिल्म का स्वागत हुआ है। इंदौर में बजरंग दल के विरोध के कारण फर्स्ट डे फर्स्ट शो रद्द करना पड़ा। बजरंग दल के कार्यकर्ता यहां सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। बिहार के भागलपुर में भी फिल्म का भारी विरोध हुआ। मगर सबसे अधिक विरोध कर्नाटक के शहरों में हो रहा है। बेंगलुरु, बेलगावी, कलबुर्गी में पठान फिल्म का खूब विरोध हो रहा है।

मध्यप्रदेश के इंदौर में प्रातः से ही शाहरुख खान की फिल्म पठान का विरोध आरम्भ हो गया। हिंदू संगठनों ने इंदौर के सिनेमाघरों में खूब विरोध प्रदर्शन किया। इस के चलते विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने टॉकीज पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता हाथ मे डंडे लेकर शो रुकवाने पहुंचे। दूसरी तरफ, ग्वालियर में भी सिनेमा घरों के बाहर बड़े आँकड़े में पुलिसबल तैनात किया गया। इतना ही नहीं कई सिनेमा घरों से फिल्म के पोस्टर भी हटवा दिए गए। बिहार के भागलपुर में भी पठान फिल्म के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा। कार्यकर्ता सिनेमा हॉल के परिसर में धरने पर बैठ गए एवं नारेबाजी करने लगे। मंगलवार रात को ही इससे पहले भागलपुर में पठान फिल्म के पोस्टर को फाड़ा तथा जलाया गया था। बजरंगदल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हिन्दू धर्म के खिलाफ प्रदर्शन अब बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
 
सिनेमा हॉल के मैनेजर ने बताया कि सिनेमा के दर्शकों में प्रदर्शन के चलते डर का माहौल है। ऐसे में लोग फिल्म देखने नहीं पहुंच रहे हैं। सिनेमा हॉल के भीतर भी अधिकतर सीट खाली है। मैनेजर ने मांग की कि प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ मनिहानी और देशद्रोह का मामला दर्ज करे। कर्नाटक के बेंगलुरु, बेलगावी, कलबुर्गी से पठान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आई हैं। बेंगलुरु में सैकड़ों के आँकड़े में प्रदर्शनकारी फिल्म के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे। बेलगावी में भी प्रदर्शनकारियों ने सिनेमा हॉल के बाहर खूब विरोध प्रदर्शन किया। इस के चलते प्रदर्शनकारियों ने फिल्म के पोस्टर भी फाड़ दिए। तत्पश्चात, पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। कलबुर्गी में हिंदू जागरण वेदिका के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए सभी सिनेमा घरों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। बेंगलुरु में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन करने पहुंचे एक प्रदर्शनकारी ने कहा, हम फिल्म का बायकॉट कर रहे हैं। फिल्म राष्ट्र के खिलाफ है। यदि शाहरुख खान को यहां रुकने से डर लगता है, तो वे किसी और देश में चले जाएं। उधर, मुंबई में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच फिल्म रिलीज हुई। 

इस कारण दीपिका ने लंबे वक्त तक छिपाई प्रेग्नेंसी की खबर, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

शीजान ने दर्ज की जमानत याचिका, लेकिन कोर्ट से मिला ये जवाब

आखिर क्यों ड्रामा क्वीन ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -