'मुझे लोकसभा चुनाव के प्रचार से रोकना चाहते हैं, ईमानदारी मेरी ताकत..', ED के तीसरे समन में भी नहीं पहुंचे CM केजरीवाल ने की प्रेस वार्ता
'मुझे लोकसभा चुनाव के प्रचार से रोकना चाहते हैं, ईमानदारी मेरी ताकत..', ED के तीसरे समन में भी नहीं पहुंचे CM केजरीवाल ने की प्रेस वार्ता
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के तीसरे समन के बावजूद एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने आज प्रेस वार्ता से पहले कहा गई कि वह किसी भी भ्रष्टाचार में शामिल नहीं हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकना चाहती है।

यह घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है जब AAP नेताओं ने आरोप लगाया था कि प्रवर्तन निदेशालय उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकता है। केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, "सच्चाई यह है कि कोई भ्रष्टाचार नहीं था। भाजपा मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी संपत्ति मेरी ईमानदारी है और वे इसमें सेंध लगाना चाहते हैं। मेरे वकीलों ने मुझे बताया है कि मुझे भेजे गए समन अवैध हैं। भाजपा का उद्देश्य मेरी जांच करना नहीं है, बल्कि मुझे लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार नहीं करने देना है। वे जांच के बहाने मुझे बुलाना चाहते हैं और फिर मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं।"

बुधवार को, ED ने कहा कि वह एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के संबंध में केजरीवाल द्वारा भेजे गए जवाब की जांच कर रहा है और शराब घोटाले  में जांच में शामिल होने के लिए उन्हें चौथा समन जारी कर सकता है। 

उल्लेखनीय है कि, केजरीवाल ने बुधवार को तीसरी बार ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और कहा था कि एजेंसी अपने कार्यों में निष्पक्ष नहीं है और जज, जूरी और जल्लाद की तरह काम कर रही है। इस बीच, सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शनिवार को गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि केजरीवाल अपने चुनावी दौरे के दौरान सार्वजनिक बैठकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान उनके जेल में बंद AAP नेता चैतर वसावा से भी मिलने की संभावना है।

बता दें कि, AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को अब तक तीन नोटिस मिल चुके हैं, वे उन्होंने 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए पहले के दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर चुके थे। पहले समन पर केजरीवाल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की बात कहकर राज्य में चुनाव प्रचार करने के लिए चले गए थे। वे ठीक उसी दिन प्रचार करने मध्य प्रदेश आए थे, जिस दिन उन्हें ED ने बुलाया था। न तो वे उससे पहले कभी प्रचार करने मध्य प्रदेश आए और न ही बाद में उन्होंने दूसरा दौरा किया। वहीं, दूसरे समन की तारिख पर केजरीवाल ध्यान साधना करने के लिए 10 दिवसीय विपश्‍यना शिविर में चले गए थे,  अब जब वे ध्यान करके लौट आए हैं, तो ED ने फिर से उन्हें शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। अब केजरीवाल कह रहे हैं कि, ये उन्हें लोकसभा चुनाव का प्रचार करने से रोकने की साजिश है। यानी, पहले समन पर मध्य प्रदेश चुनाव था, दूसरे पर उन्हें ध्यान करने जाना था अब तीसरे समन पर उन्हें लोकसभा चुनाव का प्रचार करना है, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। 

'मैं क्या वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा?', शंकराचार्य निश्चलानंद ने किया अयोध्या नहीं जाने का ऐलान

हिंदू लड़की से चैट करते समय फैजान ने 'श्री राम' को लेकर किया आपत्तिजनक कमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला को हो रही थी सांस लेने में परेशानी, जाँच करवाई तो डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -