'उनके पास उम्मीदवार तो हैं नहीं..', उद्धव ने मांगी थी 23 लोकसभा सीटें, कांग्रेस ने दिखा दिए तेवर !
'उनके पास उम्मीदवार तो हैं नहीं..', उद्धव ने मांगी थी 23 लोकसभा सीटें, कांग्रेस ने दिखा दिए तेवर !
Share:

मुंबई: कांग्रेस ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में 23 सीटों की सहयोगी शिवसेना (UBT) की मांग को खारिज कर दिया है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) के सहयोगियों शिव सेना (UBT), कांग्रेस और NCP के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए नेताओं की मुलाकात के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

रिपोर्ट के अनुसार, दो गुटों में बंटी शिवसेना ने 23 सीटों पर दावा किया था, बावजूद इस तथ्य के कि उसके अधिकांश सदस्य एकनाथ शिंदे के पक्ष में थे। बातचीत की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया है कि शिवसेना में उद्धव ठाकरे के गुट को एक महत्वपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि पार्टी के विभाजन के कारण उसके पास पर्याप्त उम्मीदवारों की कमी है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में कांग्रेस प्रतिनिधियों ने स्पष्ट किया कि शिवसेना और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में विभाजन के बाद, कांग्रेस ही राज्य में स्थिर वोट शेयर वाली एकमात्र पार्टी प्रतीत होती है। ऐसे में शिवसेना और NCP को अधिक सीटें देने का सवाल ही नहीं उठता। 

पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि पार्टियों के बीच समायोजन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, "हालांकि हर पार्टी सीटों की बड़ी हिस्सेदारी चाहती है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए शिवसेना की 23 सीटों की मांग अत्यधिक है।" वहीं, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि नेताओं को जीतने वाली सीटों पर विवाद से बचना चाहिए. "शिवसेना 23 सीटों की मांग कर सकती है, लेकिन वे उनका क्या करेंगे? शिवसेना के नेता चले गए हैं, जिससे संकट पैदा हो गया है। उनके पास उम्मीदवार तो हैं नहीं, उम्मीदवारों की कमी शिवसेना के लिए एक समस्या है।"

कोहरे की चादर में लिपटी दिल्ली, दृश्यता शून्य ! 134 फ्लाइट्स और 22 ट्रेनें प्रभावित

जम्मू कश्मीर में गोला-बारूद के साथ लश्कर-ए-तैयबा का OGW इमरान अहमद गनी गिरफ्तार

शादी में असलहा गीत पर नाचे नेता, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया एक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -