जम्मू कश्मीर में गोला-बारूद के साथ लश्कर-ए-तैयबा का OGW इमरान अहमद गनी गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर में गोला-बारूद के साथ लश्कर-ए-तैयबा का OGW इमरान अहमद गनी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े एक ओवरग्राउंड वर्कर (OGW) को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ़्तारी श्रकवारा क्षेत्र में हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्रेरी के नौपोरा वागुरा के निवासी इमरान अहमद गनी को 27 दिसंबर को एक बस स्टैंड के पास, श्राकवाड़ा में 52 राष्ट्रीय राइफल्स द्वारा स्थापित मोबाइल वाहन चेक पोस्ट (एमवीसीपी) पर एक नियमित जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। सुरक्षा बल सतर्क हैं और सक्रिय होकर, नियमित जांच कर रहे थे जब उन्होंने OGW को दबोचा।

चेकिंग प्रक्रिया के दौरान, गनी, जो नौपोरा से श्रकवारा की ओर यात्रा कर रहा था, ने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया। हालांकि, सुरक्षा बलों ने चतुराई से और सफलतापूर्वक उसे पकड़ लिया। बाद की जांच में लश्कर-ए-तैयबा के साथ उसके जुड़ाव के बारे में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। गिरफ्तारी के परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण वस्तुओं की बरामदगी हुई। जब्त की गई वस्तुओं में एक 9 मिमी चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और पिस्तौल के लिए नौ राउंड गोला बारूद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, ओजीडब्ल्यू के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया। ये निष्कर्ष संभावित नापाक गतिविधियों के बारे में चिंता पैदा करते हैं जो बरामद हथियारों और गोला-बारूद के साथ संचालित हो सकती थीं।

गिरफ्तारी और हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी के जवाब में कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी गई है। क्रेरी पुलिस स्टेशन में शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) की संबंधित धाराओं के तहत एक मामला, FIR संख्या 127/2023 दर्ज किया गया है। आरोपों में अवैध हथियार और गोला-बारूद रखने के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाली गतिविधियों में संभावित संलिप्तता भी शामिल है।

 138 साल की हुई कांग्रेस ! अंग्रेज़ अफसर द्वारा स्थापित पार्टी कैसे बनी 'गांधी परिवार' की राजनितिक पहचान ? पढ़िए किस्सा सियासत का..

राजस्थान के जामताड़ा से गिरफ्तार हुआ कारोबारी से 43 लाख रूपये ठगने वाला अपराधी, रिकॉर्ड किया था आपत्तिजनक वीडियो

'शरीर में कमजोरी को मान बैठा कैंसर और कर दी बेटे की हत्या', चौंकाने वाला है मामला
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -