सीएम योगी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बिरसा मुंडा जयंती पर श्रद्धांजलि
सीएम योगी समेत इन दिग्गज नेताओं ने दी बिरसा मुंडा जयंती पर श्रद्धांजलि
Share:

लखनऊ: झारखंड में आज स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती मनाई जा रही है. हाल में ही केंद्र सरकार ने मुंडा की जयंती को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ के तौर पर मनाने का एलान किया है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम सहित सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कू के माध्यम से श्रद्धांजलि दी है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बिरसा मुंडा की जयंती पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- जनजातीय जीवन-मूल्य की सनातन परंपरा के अग्रदूत भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती को ’जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाना हम सबका परम सौभाग्य है। सभी प्रदेशवासियों को ’जनजातीय गौरव दिवस’ की हृदय से बधाई व शुभकामनाएं।

 

इतना ही नहीं सीएम योगी के साथ ही सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कू पर पोस्ट किया है- स्वतंत्रता संग्राम के महान जननायक भगवान बिरसा मुंडा जी को जयंती पर विनम्र अभिवादन और सभी को ‘जनजातीय गौरव दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

कपड़ा मंत्री, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पियूष गोयल ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि- अंग्रेजी हुकूमत के विरुद्ध संघर्ष करने और जनजाति समाज के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले आदिवासी जननायक, भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर कोटि कोटि नमन। उनकी जयंती को समर्पित ’जनजातीय गौरव दिवस’ और झारखंड स्थापना दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

 

केंद्र ने सरकारी कामकाज को गति प्रदान करने के लिए 77 मंत्रियों को 8 समूहों में बांटा

महाराष्ट्र की हिंसा को शिव सेना ने 'सामना' में बताया साजिश, जानिए क्या है पूरी कहानी

बाबासाहेब के देहांत पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गजों ने व्यक्त किया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -