भारत में हुई है इन सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग
भारत में हुई है इन सुपरहिट हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग
Share:

बॉलीवुड की फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्मों का निर्माण हुआ है जिसकी शूटिंग भारत से बाहर विदेशों में होती है. लेकिन कई ऐसी हॉलीवुड फ़िल्में भी है जिनकी शूटिंग भारत में हुई है. आज हम आपको हॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी शूटिंग भारत की सरजमीं पर हुई है. कई लोगों का मनना होता है कि हॉलीवुड की फिल्में काफी अलग होती है ​तो ऐसे में वो अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए विदेशी जमी को ही चुनते होंगे. लेकिन ऐसा नहीं है हॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग भारत में हुई है और जो की सुपरहिट फिल्मों में शामिल हुई है. इन फिल्मों के नाम सुनकर आप भी खुद हैरान हो जाएंगे. इस लिस्ट में हॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों के नाम शामिल हैै.

मिशन इम्पॉसिबल 4
मिशन इम्पॉसिबल 4 टॉम क्रूज द्वारा अभिनित इस फिल्म के कई महत्वपूर्ण हिस्से की शूटिंग मुंबई में और बेंगलुरु में शूट किया गया था. ये हॉलीवुड की मशहूर एक्शन फिल्मों की लिस्ट में आती हैं.

लाइफ ऑफ पाई
लाइफ ऑफ पाई एंग ली द्वारा निर्देशित इस महान फिल्म की शूटिंग पुद्दुचेरी और केरला के कुछ हिस्सों में हुई थी. आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी पुद्दुचेरी और केरला पर आधारित थी. ये हॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्मों की लिस्ट में आती है.

दार्जिलिंग लिमिटेड
दार्जिलिंग लिमिटेड वेस एंडरसन द्वारा निर्देशित इस खूबसूरत फिल्म की शूटिंग उदयपुर और जोधपुर के कई इलाकों में हुई है. इस फिल्म में इरफ़ान खान और कई भारतीय अभिनेताओं ने अभिनय किया है.

द डार्क नाइट राइजेस
द डार्क नाइट राइजेस क्रिस्टोफर नोलन द्वारा बनाई गई बैटमैन ट्राइलॉजी की इस आखिरी फिल्म के कुछ हिस्से राजस्थान के मेहरानगढ़ किले में शूट किये गए थे. ये बात सुनकर आप जरूर हैरान हो गए होगे लेकिन ये सच है. सिर्फ इतना ही नहीं इस बात की किसी को कानों कान खबर तक नहीं थी.

लॉकडाउन के दौरान अमेरिकन सिंगर क्रिस का यह मजेदार वीडियो हुआ वायरल

इस सिंगर ने अपने सिंगिंग करियर को बचाने के लिए कम की स्मोकिंग-ड्रिंकिंग

लॉकडाउन की बोरियत को मिटा देगी ये हॉलीवुड फ़िल्में

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -