गणेश चतुर्थी पर भक्तों के लिए चलाई जा रही है ये स्पेशल ट्रेनें, BJP ने 300 बसों का भी किया इंतजाम
गणेश चतुर्थी पर भक्तों के लिए चलाई जा रही है ये स्पेशल ट्रेनें, BJP ने 300 बसों का भी किया इंतजाम
Share:

मुंबई: कुछ दिनों में गणेश चतुर्थी का त्योहार आनेवाला है। देशभर के अलग-अलग प्रदेशों में इस त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। विशेष तौर पर महाराष्ट्र में इस त्योहार को लेकर लोगों में बहुत उत्साह रहता है। इसी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कोंकण जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 'नमो एक्सप्रेस' नाम की 6 स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की है। 14 सिंतबर को रात को 9।45 पर पहली ट्रेन कोंकण के लिए रवाना हुई। इस ट्रेन को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हरी झंडी दिखाएंगे। 

भारतीय जनता पार्टी MLA नितेश राणे ने ट्वीट कर भक्तों को पहली ट्रेन के बारे में खबर देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार अब हिंदू त्योहारों को बहुत जोर-शोर से मनाएगी। श्रद्धालुओं को विशेष  ट्रेन की जानकारी देने के साथ ही, नितेश राणे में महा विकास अगाड़ी सरकार पर हमला भी  बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार के चलते हिंदू त्योहार मनाना मुश्किल हो गया था। 

प्रत्येक वर्ष लाखों लोग गणेश महोत्सव मनाने के लिए मुंबई से कोंकण जाते हैं। गणेश चतुर्थी कोंकण के साथ-साथ मुंबई के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। 10 दिनों तक चलने वाला यह त्योहार बहुत मशहूर है तथा इसलिए लोगों के लिए ट्रेन टिकट या बस बुकिंग करना बहुत कठिन हो जाता है। इसी को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए निर्धारित ट्रेनों के अतिरिक्त कोंकण के लिए स्पेशल ट्रेनें आरम्भ की हैं। इतना ही नहीं, भारतीय जनता पार्टी ने श्रद्धालुओं के लिए 300 बसों की भी व्यवस्था की है।  

दिल्ली-NCR में आज सुबह से झमाझम जारी, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

कर्नाटक में ISIS मॉड्यूल: आतंकी अराफात अली गिरफ्तार, मंगलौर कूकर ब्लास्ट के आरोपी मोहम्मद शरीक से भी जुड़े तार

जानिए क्यों खास है आज का दिन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -