नवरात्रि पर इन लोगों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी
नवरात्रि पर इन लोगों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी
Share:

नौकरीपेशा लोगों को नवरात्रि (Navratri) पर अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। दरअसल, त्योहारी सीजन में उम्मीद है कि सरकार प्रोविडेंट फंड (PF) अकाउंट में ब्याज का पैसा डाल सकती है। पीएफ अकाउंट होल्डर्स को उनकी जमा राशि पर 8।1 प्रतिशत की दर से ब्याज (Interest) प्राप्त होगा। 

पीएफ अकाउंट होल्डर्स (PF Account Holders) खाते में जमा रूपये पर प्राप्त होने वाले ब्याज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की तरफ से इस मामले में ऐसा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है कि पैसा कब तक आएगा, किन्तु ऐसा माना जा रहा है कि सरकार त्योहार पर तोहफा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात की पूरी संभावना बनती नजर आ रही है कि सरकार नवरात्रि पर्व के चलते देश के करोड़ों पीएफ एकाउंट्स में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है। सरकार कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में जमा राशि पर प्राप्त होने वाले ब्याज दर पहले ही तय कर चुकी है। वित्त वर्ष 2021-22 के लिए EPF पर 8।1 ब्याज दर से रुपया दिया जाएगा। इस हिसाब से पूरी कैलकुलेशन को देखें तो किसी पीएफ अकाउंट होल्डर्स के खाते में ब्याज की कितनी रकम आएगी, ये उसके अकाउंट में जमा रकम पर निर्भर करेगा। जितनी रकम जमा होगी, उस पर 8।1 प्रतिशत की दर से ब्याज सरकार ट्रांसफर करेगी। 

वही इस प्रकार से अगर आपके पीएफ अकाउंट में एक लाख रुपये जमा है, तो 8।1 प्रतिशत की दर से आपको 8,100 रुपये सालाना ब्याज के रूप में मिलेंगे। वहीं यदि आपके पीएफ अकाउंट में जमा राशि 10 लाख रुपये है, तो फिर ब्याज के तौर पर 81,000 रुपये आपके खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। 

शिक्षक इस तारीख तक कर सकेंगे स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

टीवी एक्ट्रेस सारिका दीक्षित पहुंची इंदौर, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -