हॉलीवुड की ये फ़िल्में बना चुकी है कमाई का रिकॉर्ड

यह तो जग ज़ाहिर है कि अपनी अनोखी और विशेष कलात्मकता के कारण हॉलीवुड की फ़िल्में पुरे विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करती है. इन फिल्मों का नया कांसेप्ट, बड़ा बजट और अनोखा सेटअप भी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करता है. इन फिल्मों की वर्ल्डवाइड कमाई भी बहुत ज्यादा होती है. आइये जानते है हॉलीवुड की ऐसी ही कुछ फिल्मों की कमाई के बारे में 

टाइटैनिक : 1997 में रिलीज़ हुई फिल्म टाइटैनिक का ऑफिशियल बजट 200 मिलियन डॉलर का था. इस फिल्म की रिलीज के बाद 2.1 बिलियन डॉलर की कमाई करते हुए यह  दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म है.

अवतार : 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म अवतार एक साइंस फिक्शन फिल्म थी जिसने वर्ल्डवाइड 2.7 बिलियन डॉलर की कमाई की तथा यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म है.

फ्यूरियस 7 : साल 2015 में आई फिल्म फ्यूरियस 7 ने दुनियाभर में 1.5 बिलियन डॉलर की कमाई की और भारत में फिल्म ने 107 करोड़ का बिज़नेस किया था.

जुरासिक वर्ल्ड : साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म जुरासिक पार्क श्रृंखला की चौथी कड़ी है. फिल्म की 1.6 बिलियन डॉलर की कमाई के साथ यह चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म में से एक है.

स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस : 2015 में रिलीज़ हुई यह फिल्म स्टार वॉर्स सीरीज की सातवीं कड़ी है. दुनियाभर में  फिल्म ने लगभग 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी.

ऐवेंजर्स: Age of Ultron  : साल 2015 में आई फिल्म ऐवेंजर्स ने भारत में 111 करोड़ की कमाई की थी तथा वर्ल्डवाइड 1.40 बिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था.

द एवेंजर्स : यह एक अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है. फिल्म 220 मिलियन डॉलर के कुल बजट में बनी थी, वहीं, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 1.52 बिलियन डॉलर की कमाई की.

BOX OFFICE REVIEW : एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने रचाया शानदार कमाई का रिकॉर्ड

BOX OFFICE REVIEW : रेस 3 की शानदार भिड़ंत हो सकती है एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर से

फिल्म मुल्क में ऋषि कपूर का यह लुक हुआ वायरल, कोर्ट रूम ड्रामा में दिखेंगे ऋषि

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -