Fixed Deposit पर 9 फीसद ब्याज दे रहे है यह बैंक, जानिये क्या है इनके इंट्रेस्ट रेट
Fixed Deposit पर 9 फीसद ब्याज दे रहे है यह बैंक, जानिये क्या है इनके इंट्रेस्ट रेट
Share:

कुछ पब्लिक सेक्टर बैंकों ने हाल में Fixed Deposit पर ब्याज दर में कटौती की है। वहीं  इससे इस फंड में निवेश करने वाले निवेशक मायूस हैं क्योंकि FD पर लोगों को निश्चित रिटर्न की गारंटी मिलती है।इसके साथ ही फिक्स्ड डिपोजिट ऐसे लोगों के लिए आदर्श विकल्प है जो निवेश के साथ-साथ मेच्योरिटी से पहले पैसे निकालने की सुविधा चाहते हैं। इसके अलावा एफडी पर मिलने वाला ब्याज अलग-अलग बैंक एवं इंवेस्टमेंट की अवधि पर निर्भर करता है। इसके साथ ही इसके साथ ही अभी SBI, HDFC, Axis और ICICI Bank जैसे प्रमुख बैंक FD पर 6-7 फीसद सालाना की दर से ब्याज दे रहे हैं। फिलहाल , कुछ छोटी फाइनेंस कंपनियां निवेशकों को 8-9.5% तक का ब्याज दे रही है।  सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 2008 में अस्तित्व आया था।इसके साथ ही  इस फाइनेंस कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है।

 Suryoday Small Finance Bank FD Interest Rate की बात की जाए तो यह कंपनी दो करोड़ रुपये तक के निवेश पर आम ग्राहकों को चार फीसद से नौ फीसद तक और वरिष्ठ नागरिकों को 4.5%-9.5% तक का ब्याज दे रही है। पांच साल की अवधि की FD पर बैंक सर्वाधिक नौ फीसद का ब्याज दे रही है।सामान्य ग्राहकों को कंपनी सात दिन से 46 दिन की एफडी पर चार फीसद, 46 दिन से 90 दिन की एफडी पर पांच फीसद और 91 दिन से छह माह की एफडी पर 5.50% का ब्याज दे रही है। छह से नौ महीने की एफडी पर सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 7.50 फीसद की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं इसके साथ ही नौ माह से एक साल की अवधि की FD पर आपको 7.75% का ब्याज मिलता है। एक साल से दो साल की अवधि की एफडी पर 8.25 फीसद एवं दो से तीन साल की अवधि के एफडी पर आपको 8.50 फीसद का ब्याज मिलता है।

इस फाइनेंस कंपनी की स्थापना जून 2017 में हुई थी। इस कंपनी का कॉरपोरेट ऑफिस बेंगलुरु में है और इसे आरबीआई की ओर से लाइसेंस मिला हुआ है। यह फाइनेंस कंपनी से सात दिन से सात साल तक की FD की सुविधा दे रही है। Fincare Small Finance Bank FD interest rates की बात की जाए तो यह अलग-अलग अवधि के लिए चार फीसद से नौ फीसद तक का ब्याज देती है। वरिष्ठ नागरिकों को 4.5-9.5% तक का ब्याज इस फाइनेंस कंपनी की एफडी पर मिलता है। कंपनी 30 माह एक दिन से 36 माह की एफडी पर सर्वाधिक नौ फीसद की दर से ब्याज देती है। वहीं सात दिन से 90 दिन तक की एफडी पर यह फाइनेंस कंपनी चार फीसद और 91 दिन से 180 दिन की एफडी पर छह फीसद की दर से इंटरेस्ट दे रही है। अन्य अवधि पर मिलने वाले ब्याज की जानकारी दिए गए चार्ट में है। 

Online e-PAN Card: 10 मिनट में फ्री में पा सकते हैं पेन कार्ड, जानिये क्या है प्रोसेस

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं

TCS को मिली बेहतरीन वर्किंग प्लेसेज लिस्ट में जगह, अमेरिका ब्रिटेन में भी दबदबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -