TCS को मिली बेहतरीन वर्किंग प्लेसेज लिस्ट में जगह, अमेरिका ब्रिटेन में भी दबदबा

अग्रणी सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने अमेरिका में काम के लिहाज से इस वर्ष की टॉप 20 कंपनियों में जगह बनाई है। इसके अलावा बड़ी अमेरिकी कंपनियों के बीच इस सूची में मौजूद होने वाली टीसीएस एकमात्र भारतीय कंपनी है। यह सूची कंपनियों में कार्यस्थल के माहौल पर नजर रखने वाली वैश्विक संस्था ग्रेट प्लेस टू वर्क द्वारा तैयार की गई है। टीसीएस को ब्रिटेन से भी अच्छी खबर मिली है। इसके लावा  कंपनी की ब्रिटिश शाखा टीसीएस-यूके को काम करने लिहाज से ब्रिटेन की शीर्ष 25 कंपनियों में जगह मिली है। वहीं एक मिडिया रिपोर्टर द्वारा तैयार इस सूची में कंपनी में काम करने की संस्कृति को उम्दा बताया गया है।

TCS ने कहा- गर्व की बात
ग्रेट प्लेस की यह लिस्ट अमेरिका में अलग-अलग कंपनियों के 33 हजार कर्मचारियों से सवाल-जवाब के आधार पर तैयार की गई है। इसके अलावा इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए टीसीएस के प्रेसिडेंट (दक्षिण अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोप) सूर्यकांत ने कहा, ‘हम अमेरिका की शीर्ष कंपनियों के बीच अपना नाम पाकर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। वहीं उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं देने के लिए टीसीएस में सभी कर्मचारियों की राय सुनी जाती है और काम करने के लिए खुशहाल माहौल बनाने पर ध्यान दिया जाता है।’

72% कर्मचारी संतुष्ट
रिपोर्ट के अनुसार लगभग 72 परसेंट कर्मचारियों ने टीसीएस को काम के लिहाज से बेहतर जगह बताया गया है। वहीं 80 परसेंट लोगों ने काम और निजी जीवन के बीच संतुलन के पैमाने पर कंपनी को अच्छा बताया गया है । इसके अलावा रिपोर्ट कहती है कि करीब 85 परसेंट कर्मचारियों के बीच कंपनी को लेकर सकारात्मक धारणा बनी थी। इसके अलावा टीसीएस अमेरिका के आइटी क्षेत्र में सबसे ज्यादा नौकरियां उपलब्ध कराने वाली शीर्ष दो कंपनियों में बनी हुई है। बीते वर्ष टीसीएस ने अपने कर्मचारियों को कौशल विकास के मौके दिए। वहीं अमेरिका में इसके कुल कार्यबल का 90 परसेंट हिस्सा नई तकनीकी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यदि आप भी Health Insurance खरीदना चाहते है तो जरूर पढ़िए 'नियम एवं शर्ते

यूनिवर्सल अकाउंट नंबर नहीं है पता तो, इन 5 स्टेप्स को कीजिये फोलो

दुर्घटना बीमा तो सुना होग़ा लेक़िन अब होग़ा कैश इंश्योरेंस, जानिए क्या मिलेग़ा फ़ायदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -