Valentine Day: ये हैं वो मशहूर सेलेब्स जिन्होंने 14 फरवरी को रचाई शादी
Valentine Day: ये हैं वो मशहूर सेलेब्स जिन्होंने 14 फरवरी को रचाई शादी
Share:

आज 14 फरवरी यान‍ि वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) है यह बहुत खास तारीख है। यह दिन प्यार और प्यार करने वालों के नाम है और इस दिन लोग एक-दूजे में डूबकर केवल प्यारभरी बातें करते हैं। अब आज हम आपको उन बॉलीवुड कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वैलेंटाइन्स डे के दिन हमेशा के लिए एक दूसरे का हाथ थामा। 

अरशद वारसी और मार‍िया- इन दोनों ने आठ साल लंबे रिलेशन के बाद 14 फरवरी 1999 को शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात 1991 में कॉलेज डांस फेस्ट‍िवल में हुई थी और इस डांस फेस्ट‍िवल में अरशद जज थे और मार‍िया कंटेस्टेंट थीं। इसी दौरान उनके प्यार की शुरुआत हुई और अरशद और मार‍िया ने क्रिश्च‍ियन और मुस्लिम रीत‍ि-रिवाज से दो शाद‍ियां की।

रुसलान मुमताज और निराली मेहता- इन दोनों ने भी इसी दिन शादी की। जी दरअसल अभिनेता को शामक डावर के डांस एकेडमी में अपना प्यार मिला। जी हाँ, यहां उन्हें निराली मेहता में अपनी लाइफ पार्टनर मिली और लंबे समय तक रिलेशनश‍िप में रहने के बाद रुसलान और निराली ने 14 फरवरी 2014 को कोर्ट मैर‍िज कर ली।

संजय दत्त और रिया पिल्लई - संजय दत्त ने भी वैलेंटाइन्स डे को अपने हमसफर के नाम किया था। जी दरअसल उन्होंने पहली पत्नी ऋचा शर्मा के निधन के बाद 1998 में वैलेंटाइन्स डे पर मुंबई के एक मंद‍िर में रिया पिल्लई से गुपचुप शादी की थी।

राम कपूर और गौतमी गाडग‍िल- टीवी के पॉपुलर कपल राम कपूर और गौतमी गाडग‍िल सीर‍ियल घर एक मंद‍िर के सेट पर मिले थे। इसी शो के दौरान काम करते करते उनमें नजदीक‍ियां बढ़ी और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। वहीं कुछ समय तक डेट‍िंग करने के बाद 14 फरवरी 2003 को राम और गौतमी ने शादी कर ली।

मंद‍िरा बेदी और राज कौशल- मंद‍िरा बेदी और उनके पति दिवंगत बॉलीवुड डायरेक्टर राज कौशल ने 14 फरवरी 1999 को एक-दूसरे को सात जन्मों तक साथ निभाने का वचन दिया था। आपको बता दें कि मंद‍िरा और राज की पहली मुलाकात 1996 में एक शो के ऑड‍िशन के दौरान हुई थी। उस दौरान राज, मुकुल आनंद के चीफ अस‍िस्टेंट के तौर पर काम कर रहे थे और वे फिलिप्स 10 शो का ऑड‍िशन ले रहे थे। कहा जाता है मंद‍िरा इस शो के ऑड‍िशन के लिए आई थीं और धीरे-धीरे दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ और फिर दोनों ने शादी कर ली।

वेलेंटाइन डे पर दिखना है सबसे अलग तो मिथिला पालकर से ले आईडिया

Valentine Day: पार्टनर से रिश्ता मजबूत करने के लिए करें यह फेंगशुई उपाय

Valentine Day: कई मुश्किलों का सामना करके भी एक दूसरे के साथ खड़े रहे ये 5 बॉलीवुड कपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -