Valentine Day: पार्टनर से रिश्ता मजबूत करने के लिए करें यह फेंगशुई उपाय
Valentine Day: पार्टनर से रिश्ता मजबूत करने के लिए करें यह फेंगशुई उपाय
Share:

वैलेंटाइन वीक (Valentine’s Week 2022) का आज आखिरी दिन है। जी हाँ, आज वैलेंटाइन डे है। ऐसे में इस दिन को और भी खास बनाने के लिए फेंगशुई में कुछ खास उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से आपका अपने पार्टनर से रिश्ता मजबूत ही नहीं होगा, बल्कि सारे विवाद भी सुलझ जाएंगे। आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।


फेंगशुई उपाय-

लाफिंग बुद्धा- फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा प्रेम संबंध को मजबूत और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा होने से जीवन में सकारात्मकता आती है और रिश्ते भी मजबूत होते हैं।

घर का रखें ध्यान- घर में अगर नेगेटिव एनर्जी है, तो इसका प्रभाव भी आपके प्रेम संबंधों पर पड़ने लगता है। वहीं घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का प्रयास करें और ऐसा करने के लिए घर में साफ सफाई और सजावट करें तो बेहतर है।

बेडरूम में ना रखें टीवी, कंप्यूटर-  टीवी, कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जीवन में नकारात्मक प्रभाव लाते हैं और इनका रिश्ते पर प्रभाव भी पड़ सकता है। जी दरअसल इनकी मौजूदगी में अक्सर देखा गया है कि लोग बातचीत को कम प्राथमिकता देते हैं। वहीं फेंगशुई कहता है कि अपनी शादीशुदा जिंदगी या अपना प्रेम जीवन खुशहाल बनाने के लिए टीवी, लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बेडरूम से बाहर ही रखें। 


बेडरूम में सिंगल गद्दे ही करें इस्तेमाल- लोग डबल बेड पर दो सिंगल गद्दों का प्रयोग करते हैं। वहीं अगर हम फेंगशुई की माने तो पति पत्नी के बेडरूम में एक ही फुल साइज का गद्दा होना चाहिए क्योंकि दो गद्दे कपल्स के लिए ज्यादा शुभ नहीं माने जाते हैं। 

बेडरूम में ना रखें ऐसी तस्वीरें- ध्यान रहे नदी, तालाब, झरना इत्यादि की तस्वीरें बेडरूम में भूल से भी नहीं होनी चाहिए।

शादीशुदा ना करें ये गलती- शादीशुदा अपने बेडरूम में बेड के सामने कभी भी कोई मिरर या आईना ना रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे रिश्ते में लड़ाई की आशंका बढ़ जाती है। इसी के साथ बेडरूम में बिस्तर के ठीक सामने बाथरूम नहीं होना चाहिए।

Valentine Day: कई मुश्किलों का सामना करके भी एक दूसरे के साथ खड़े रहे ये 5 बॉलीवुड कपल

400 से अधिक लड़के इस शादीशुदा मॉडल को भेजते है वैलेंटाइन गिफ्ट

वेलेंटाइन डे पर भूल से भी ना करें यह गलतियां वरना रिश्ता हो जाएगा खराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -