Valentine Day: कई मुश्किलों का सामना करके भी एक दूसरे के साथ खड़े रहे ये 5 बॉलीवुड कपल
Valentine Day: कई मुश्किलों का सामना करके भी एक दूसरे के साथ खड़े रहे ये 5 बॉलीवुड कपल
Share:

वेलेंटाइन डे (Valentine Day) 14 फरवरी यानी प्यार के इजहार का यह दिन युवाओं के मध्य फेमस भी है। वैसे, बॉलीवुड में भी ऐसे कई कपल्स हैं, जो बीते कई वर्षों से अपने प्यार भरे रिश्ते को निभाते चले आ रहे है। यहां तक कि वक्त के साथ इनका प्यार और गहरा व मजबूत होता जा रहा है। इनमें अमिताभ-जया से लेकर दिलीप कुमार-सायरा बानो तक कई बॉलीवुड जोड़ियां शामिल हैं। वेलेंटाइन डे के मौके पर हम बता रहे हैं कुछ ऐसे ही कपल्स के बारें में जानकारी देने जा रहे है, जो कई मुश्किल के बाद भी एक दूसरे के साथ रहे है।

धर्मेन्द्र-हेमा मालिनी: बॉलीवुड के ही- मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र और ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की लव स्टोरी एक ड्रामा मूवी की तरह रही है। दोनों के रिश्ते में कई कठिनाईयां आई लेकिन दोनों ने कभी हार नहीं मानी। दोनों की नजदीकियां ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के बीच बढ़ गई थी। लेकिन उस समय धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी रहे है। जिसके बाद बावजूद दोनों को ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन पसंद किया जाने लगा। लेकिन इनके रिश्ते में दिक्कत तब आई जब धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से मना कर दिया है। इसी दौरान हेमा मालिनी का नाम जितेन्द्र से जुड़ रहा है। यहां तक की हेमा, जितेन्द्र से विवाह भी  करने वाली थीं, लेकिन धर्मेंद्र अपने प्यार को खोने के लिए तैयार नहीं हुए। जिसके उपरांत धर्मेन्द्र ने मई, 1980 में हेमा मालिनी से शादी कर ली। कपल का विवाह को 41 साल हो चुके हैं। इनकी दो बेटियों ईशा और अहाना हैं।

अमिताभ-जया बच्चन: अमिताभ और जया का विवाह 3 जून, 1973 को हुआ था। अपनी सालगिरह पर बिग बी ने रोचक किस्सा शेयर करते हुए कहा था कि आखिर क्यों उन्होंने जया से 1973 में विवाह कर लिया है। बिग बी के अनुसार, मैं जया और उनके दोस्त छुट्टियां मनाने लंदन जाने के बारे में सोच रहे थे। लेकिन बाबूजी हरिवंश राय बच्चन ने साफतौर पर बोला था कि वो जया के साथ तभी जा सकते हैं, जब उनका विवाह हो जाएगा। वैसे दोनों की शादी को 48 वर्ष हो चुके हैं और वक्त के साथ इनका प्यार बढ़ता ही चला गया है। 

दिलीप कुमार-सायरा बानो: अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार रहीं सायरा बानो तब मात्र 8 वर्ष की थीं, जब वे बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की दीवानी हो चुकी थी। दोनों ने 11 अक्टूबर, 1966 को विवाह किया था। जिस समय दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी हुई उस समय सायरा बानो 22 और दिलीप साहब 44 वर्ष के थे। उम्र में 22 वर्ष का फासला होने के बावजूद दोनों का प्यार इतना अटूट था कि वक्त के साथ ये और बढ़ता चला गया। दोनों का विवाह को 55 साल हो गए है। 

अनिल कपूर-सुनीता: अनिल कपूर और उनकी पत्नी सुनीता का विवाह को 36 वर्ष हो चुके है। 19 मई, 1984 को 10 वर्ष तक एक-दूसरे को डेट करने के उपरांत उन्होंने शादी की थी। अपनी वेडिंग एनिवर्सरी पर एक साक्षत्कार में अनिल ने अपनी लव लाइफ के साथ-साथ शादीशुदा जीवन पर भी बात की थी। अनिल कपूर के अनुसार, "मुझे सबसे पहले उसकी आवाज से प्यार हुआ था। मैं सोचता था हे भगवान! कितनी खूबसूरत आवाज है यार। क्या इंग्लिश बोलती है। पहली बार मैं उससे राजकपूर के घर में मुलाकात हुई थी। वह बहुत ही आकर्षक थी। फिर हमारी फोन पर बात शुरू हुई और मित्रता आगे बढ़ी। शुरुआत में हम अच्छे दोस्त बने और फिर हमें एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

शाहरुख-गौरी: शाहरुख खान, जब 19 वर्ष के थे और गौरी 14 वर्ष की थीं तो उसी वक्त उन्होंने पहली बार गौरी को देखा था और वो उनका लव एट फर्स्ट साइट था। शाहरुख के अनुसार, उस वक़्त गौरी को लेकर मेरी दीवानगी बहुत बढ़ चुकी थी। अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बाल खुले रखती तो मैं उससे लड़ने लग जाता था। मैं नहीं चाहता था कि दूसरे लड़के उसे देखें। 25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख और गौरी ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ कोर्ट मैरिज भी कर चुके है। अपनी शादी में शाहरुख ही थे जिन्होंने सबसे  अधिक डांस किया था। शादी के दिन शाहरुख ने "राजू बन गया जैंटलमैन" के सेट से उधार लेकर सूट पहना था।

बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए अलीबाग रवाना हुई शिल्पा शेट्टी

इकबाल खान के घर गूंजी किलकारी, नन्ही परी ने लिया जन्म

सावधानी बरतने के बाद भी कोरोना की चपेट में आए गीता बसरा के दोनों बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -