हॉलीवुड के सबसे विख्यात सितारें जिनकी शूटिंग के दौरान हुई मौत
हॉलीवुड के सबसे विख्यात सितारें जिनकी शूटिंग के दौरान हुई मौत
Share:

हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हो इन सभी के सितारें अपनी कोई न मूवी के लिए हमेशा ही सुर्ख़ियों में छाए रहते है, वहीं आज हम आपको उन स्टार्स के बारें में बताने जा रहे हैं जिनकी मौत उनकी फिल्मों की शूटिंग के दौरान किसी ना किसी हादसे में हो गई. बॉलीवुड से लेकर  हॉलीवुड तक के भी कई ऐसे सितारे हैं जिसकी शूटिंग के दौरान ही मौत हो गई है. इनमे से कई ऐसे सितारे है जिनकी सेट पर हादसे की वजह से मौत हो गई. इन स्टार के अचानक मौत की खबर ने दुनियाभर को हैरान कर दिया. इस लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम शामिल हैं. 

मर्लिन मुनरो: मर्लिन मुनरो हॉलीवुड की दुनिया का एक मशहूर नाम हैं वो अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती थी. उनकी मौत महज 36 साल की उम्र में फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. उस वक्त वो अपनी फिल्म 'समथिंग्स गॉट टू गिव' कर रही थी. इसी दौरान उनकी मौत हो गई थी. ऐसा कहा जाता है कि उनकी Barbiturate के ओवरडोज से हुई थी.

ब्रैडन ली: आपको बता दें कि ब्रैडन ली ब्रूस ली के बेटे हैं उनका निधन उनकी फिल्म द क्रो के सेट पर हुए भयानक हादसे की वजह से हुआ था. उस वक्त उनकी उम्र महज 28 साल की थी. उनके निधन की खबर सुनकर सभी को झटका लगा था.

पॉल वॉकर: 'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज के स्टार पॉल वॉकर की मौत 30 नवंबर, 2013 को लॉस ऐंजिलिस में एक कार एक्सीडेंट में हुई थी. वहीं उनके कार ड्राइवर इस हादसे में बच गया था. उस वक्त वो 'फ्यूरियस 7' की शूटिंग कर रहे थे. पॉल के निधन के बाद फिल्म के बाकि सीन्स 4 बॉडी डबल और डिजिटल टैक्नोलॉजी की मदद से शूट हुए.
 
रिवर फीनिक्स: रिवर फीनिक्स की मौत फिल्म डार्क ब्लड की शूटिंग के दौरान हुई थी. उनकी मौत ड्रग्स के ओवरडोज की वजह से हुई थी. उस वक्त अभिनेता की उम्र महज 23 साल ही थी.

विक्टर (विक) मोरौ: मशहूर अभिनेता विक की मौत 'ट्वाइलाइट जोन: द मूवी' की शूटिंग के दौरान हुए एक एक्सीडेंट में हुई थी. सिर्फ इतना ही नहीं विक के साथ दो बालकलाकारों ने भी अपनी जान गवा दी थी. इस हादसे को आज तक कोई नहीं भूल पाया है. विक ने बी ग्रेड की फिल्मों में भी काम किया है.

ओलिवर रिड: ओलिवर रिड की मौत फिल्म 'ग्लेडिएटर' के दौरान हुई थी. उनकी तौत 2 मई साल 1999 को एक पब में हुई थी. नाइट क्लब के बार एरिया में हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई.

पॉल मन्त्ज़: पॉल मन्त्ज़ की मौत फिलम द फ्लाइट टू द फीनिक्स के दौरान एक स्टंट सीन की शूटिंग के वक्त हुई थी. हालांकि अभिनेता अपनी इस फिल्म की शूटिंग करने के बाद रिटायरमेंट लेना चाहते थे. उनकी मौत 8 जुलाई साल 1965 में हुई थी.

 बेल लुगोसी: 16 अगस्त, 1956 को फिल्म 'प्लान 9 फ्रॉम आउटर स्पेस' के दौरान बेल का निधन हार्ट अटैक के चलते हुए.

इस हॉलीवुड अभिनत्री ने कभी स्टूडियो हेड के लिए किया था यह काम

Jumanji: The Next Level Movie Review: रोमांच और एक्शन प्रेमियों के लिए मजेदार है यह फिल्म

हॉलीवुड के इस एक्टर ने केट बेकिंस्ले जैसा दिखने के बारे में खुलकर बात की

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -