इन 5 लोगों पर लगे नितिन देसाई को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप, पत्नी ने दर्ज करवाई FIR
इन 5 लोगों पर लगे नितिन देसाई को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप, पत्नी ने दर्ज करवाई FIR
Share:

बॉलीवुड के जाने माने लोकप्रिय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार को आत्महत्या कर ली थी। उनका शव उनके ही एनडी स्टूडियो में लटका हुआ मिला था, जो मुंबई से सटे रायगढ़ के कर्जत क्षेत्र में था। वहीं, खुदखुशी के लिए उकसाने के मामले में पुलिस ने IPC की धारा 306 के तहत रायगढ़ के खालापुर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की है। FIR में रसेश शाह, एडलवाइस के चेयरमैन केयूर मेहता, स्मित शाह, ईएआरसी कंपनी के आरके बंसल एवं जितेंद्र कोठारी के नाम सम्मिलित हैं। 

नितिन देसाई की पत्नी नेहा देसाई के अनुसार, 2 अगस्त को खुदखुशी करने से पहले देसाई ने एक वकील वृंदा को कुछ वॉयस क्लिप भेजने के लिए अपने वॉयस रिकॉर्डर का उपयोग किया था। वकील वृंदा ने वही वॉयस क्लिप नेहा देसाई के साथ साझा की है। FIR के अनुसार, वॉयस क्लिप में नितिन ने कहा, "राशेश शाह एक मधुर  बोलने वाले हैं। लेकिन, उसने उसके स्टूडियो पर कब्जा कर लिया, जिसे मैंने कड़ी मेहनत से बनाया था। मैंने उसे 100 से ज्यादा बार फोन किया, मगर उसने जवाब नहीं दिया। वही उन लोगों ने 138, ईओडब्ल्यू, एनसीएलटी, डीआरटी के जरिए मुझे परेशान किया। मेरे पास दो-तीन निवेशक थे, जो निवेश करने के लिए तैयार थे। लेकिन, उन लोगों ने सहायता नहीं की। उन्होंने मुझ पर दोगुना कर्ज चढ़ाया तथा मुझ पर दबाव डाला। सिर्फ अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए वे अन्य तरीकों से मुझ पर दबाव डाल रहे हैं। 

स्मित शाह, केयूर मेहता, आरके बंसल ने मेरे स्टूडियो को हड़पने का प्रयास किया। वे मुझे फंसाने का प्रयास कर रहे हैं। उन लोगों ने मुझे बर्बाद कर दिया है। उन्होंने मुझे पैसे के लिए धमकाया है तथा मुझ पर दबाव बना रहे हैं। उन लोगों ने मुझे मेरा ऑफिस बेचने को कहा है। वे एक मराठी कलाकार को मारने, बर्बाद करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने एक साजिश रची, मुझे फंसाया तथा मुझे बर्बाद कर दिया। उन लोगों ने मुझे वो काम करने के लिए मजबूर किया, जिसके बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था।" आपको बता दें कि आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के कंपनी एनडी आर्ट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड पर 252 करोड़ रुपये का कर्ज था। उन्होंने 2016 एवं 2018 में ECL फाइनेंस से 185 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। जनवरी 2020 से कर्ज का भुगतान करने में परेशानी आ रही थी। रायगढ़ जिले की उरां विधानसभा से निर्दलीय विधायक महेश बालदी ने दावा किया है कि नितिन देसाई आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे तथा शायद इसी कारण उन्होंने ये कदम उठाया है।

ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे आइकॉनिक गाने को पूरे 21 में शूट किया गया था

कहो ना... प्यार है: 92 पुरस्कारों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने का सफर

अनुराग कश्यप की बेटी आलिया ने बॉयफ्रेंड संग की सगाई, सुहाना खान ने लूट ली सारी लाइमलाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -