इन जिलों में होगी बहुत भारी बारिश, 14 स्टेट हाईवे समेत 229 सड़कें हुई बंद
इन जिलों में होगी बहुत भारी बारिश, 14 स्टेट हाईवे समेत 229 सड़कें हुई बंद
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में आज भी मौसम खराब बना हुआ है। वहीं, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी वर्षा के आसार है। इसको देखते हुए मौसम एक्सपर्ट्स ने येलो अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं अगले 24 घंटे के भीतर मैदान से लेकर पहाड़ तक झमाझम वर्षा की संभावना व्यक्त की है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में भारी वर्षा का अनुमान है। शेष जिलों में तेज गर्जना के साथ हल्की से लेकर मध्यम वर्षा के आसार है। राजधानी देहरादून के आसमान में बादल छाए रहेंगे। 

वहीं, ऋषिकेश में सोमवार रात उफनती बीन नदी में एक कार फंस गई। कार में नोएडा के दो एवं ऋषिकेश का एक शख्स था। तहरीर प्राप्त होते ही एसडीएम की टीम मौके पहुंची तथा कार को बाहर निकाला। इस वक़्त गंगा का जलस्तर बढ़ा हुआ है। गंगा चेतावनी स्तर से 80 मीटर नीचे बह रही है। बारिश के पश्चात् जाखन, सौंग, सुसवा, बीन और चंद्रभागा नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है। वही राज्य में हुई भारी वर्षा के बाद सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से 14 स्टेट हाईवे सहित कुल 229 सड़कें अवरुद्ध हो गईं। सोमवार को 86 सड़कों को खोला जा सका। सड़कों को खोलने के काम में 297 जेसीबी मशीनों को लगाया गया। निरंतर हो रही वर्षा के चलते सड़कों को खोलने के काम में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

वही प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 14 स्टेट हाईवे, 7 मुख्य जिला मार्ग, 9 अन्य जिला मार्ग, 73 ग्रामीण सड़कें एवं 126 पीएमजीएसवाई की सड़कें बंद हैं। प्रमुख अवरुद्ध प्रदेश मार्गों में कमद-अयारखाल मोटर मार्ग, लंबगांव-घनसाली, रुद्रप्रयाग-पोखरी गोपेश्वर मार्ग, बिरही-गौणा मोटर मार्ग, थराली-देवाल-वाण मार्ग, कर्णप्रयाग-कंडारा-सोनला मार्ग, गौचर-सिदौली मोटर मार्ग, टिहरी-घनसाली-तिलवाड़ा मार्ग, खिर्सू-खांकरा मोटर मार्ग, मक्कू-भीरी मार्ग आदि सम्मिलित हैं। 

बड़ी खबर: यूपी के 841 सरकारी वकील एक साथ बर्खास्त, जानिए क्या है कारण ?

वैक्सीन लगाने के 12 दिन बाद 3 माह के बच्चे की हुई मौत, माँ ने लगाए ये आरोप

जम्मू कश्मीर: पुलिस टीम पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड अटैक, सर्च ऑपरेशन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -