महाराष्ट्र में रविवार को होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
महाराष्ट्र में रविवार को होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार (22 जुलाई) को रविवार (23 जुलाई) के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जिसमें महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही, विभाग ने इन तटीय जिलों के निवासियों और अधिकारियों से सतर्क रहने का आग्रह किया है, क्योंकि भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ और जलभराव हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने कहा है कि, निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और भारी बारिश से होने वाली संभावित क्षति को कम करने के लिए एहतियाती उपायों की सलाह दी जाती है। बता दें कि, महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के महागांव तालुका में भारी बारिश के बीच 45 लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं। शनिवार को एक आधिकारिक बयान के अनुसार, उनके बचाव में सहायता के लिए भारतीय वायु सेना के दो हेलीकॉप्टरों को लगाया गया है।

मूसलाधार बारिश के कारण यवतमाल में कई घरों में पानी भर गया है, जिससे निवासियों को ऊंची जमीन पर शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने स्थिति के बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी है, विशेष रूप से महागांव तालुका के आनंदनगर गांव का उल्लेख किया, जहां 45 लोग फंसे हुए हैं।

'मुझे सच बोलने की सजा मिली..', बर्खास्तगी पर बोले गुढ़ा, विधानसभा में कहा था- राजस्थान रेप में अव्वल, हमारी सरकार नाकाम !

बंगाल: बीच सड़क पर 2 महिलाओं के कपड़े फाड़े, किया निर्वस्त्र! ममता की मंत्री बोलीं- बेचारे गरीब थे, इसको राजनितिक चश्मे से न देखें

यूपी: घर में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, तीन लोगों को कुचला, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -