मकर संक्रांति के दिन होगा बड़ा आयोजन, निकाली जाएगी बेरोजगारों की बारात
मकर संक्रांति के दिन होगा बड़ा आयोजन, निकाली जाएगी बेरोजगारों की बारात
Share:

मकर संक्रांति के दिन हरियाणा में निकलने वाली बेरोजगारों की बारात का न्योता देने (naveen jaihind in gurugram) डॉक्टर नवीन जय हिंद गुरुग्राम आए हुए थे। AAP के पूर्व सदस्य नवीन जयहिंद (naveen jaihind on unemployment in haryana) की माने तो बेरोजगारी में हरियाणा नम्बर वन पर आ चुके है। युवा बेरोजगार घूम रहा है और सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पड़े हैं। लेकिन गवर्नमेंट इन पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। 

इसी को लेकर मकर संक्रांति के दिन हरियाणा में बेरोजगारों की बारात का आयोजन भी किया गया गया है। जिसमें प्रदेश सरकार से मांग की जाएगी कि वह 20 लाख बेरोजगारों को नौकरी दे। हरियाणा में नौकरी का पहला अधिकार हरयाणवी का बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेल कोटे को बहाल किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने बुजुर्ग, विधवाओं और विकलांगों की पेंशन बहाल करने की मांग की है। नवीन जयहिंद ने कहा कि इस बारात के जरिए वे प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग करने वाले है।

इसके साथ ही अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने और हरियाणा पुलिस व जेल कर्मचारियों को पंजाब पुलिस के समान वेतन देने की मांग भी की जाने वाली है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कैदियों को जल्द न्याय देने पर अमल किया जाना चाहिए। जयहिन्द ने कहा कि 8 वरसिह पूर्व पहले बीजेपी  नेता ओम प्रकाश धनखड़ कहते थे कि हरियाणा में भाजपा सरकार आते ही सभी बेरोजगारों के लिए बिहार से बहू लेकर आएंगे और रोजगार देने वाले है। मगर वे अपने दूसरे वादों की तरह यह वादा भी नहीं निभा पाए हैं। जयहिन्द ने इल्जाम लगाया कि न तो सरकार जनता की सेवा भी कर रहे है और न ही विपक्ष जनता की आवाज उठा रहा है। हरियाणा का विपक्ष गूंगा व बहरा बना हुआ है, प्रदेश में इतनी समस्याएं होने के बावजूद विपक्ष का कोई नेता इन्हें नहीं उठा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष को फाइलों व जेल का डर दिखाकर चुप रखना चाह रहे है, लेकिन वे चुप बैठने वाले नहीं हैं। इसके साथ ही जयहिंद ने कहा कि खेल मंत्री की कबूतरबाजी की भी जांच होनी चाहिए, जो एक करोड़ रुपए व विदेश में नौकरी देने जैसी बात कह रहे हैं।

नवीन ने हरियाणा में कौशल रोजगार निगम को शोषण निगम बताते हुए कहा कि जिसके माध्यम से सरकार जब मन करता है, नौकरी पर रख लेती है और जब मन करता है नौकरी से हटा रहे है। हरियाणा की भाजपा सरकार गुजरात मॉडल की तर्ज पर हरियाणा में कौशल रोजगार निगम लागू करके सारी नौकरियां प्राइवेट ठेके पर देना चाहती है। यहां तक कि सरकारी दफ्तरों में भी अब प्राइवेट ठेकों पर भर्तियां की जाने लग गई है। यह हरियाणा के युवाओं के साथ सरासर नाइंसाफी है।

अब डॉक्टर नहीं बल्कि रोबोट करेगा इंसानों का ऑपरेशन...!

'बार-बार खून से लथपथ हो रही महिला', वजह जानकर डॉक्टर्स भी हुए हैरान

दूल्हे से नहीं करती प्यार फिर भी करनी पड़ी शादी, रोते-रोते दुल्हन ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -