'नीतीश के साथ काम करने में दिक्कत हो रही थी', बोले तेजस्वी यादव
'नीतीश के साथ काम करने में दिक्कत हो रही थी', बोले तेजस्वी यादव
Share:

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश को पुराने ख्यालात एवं रूढ़िवादी अप्रोच वाला व्यक्ति करार दिया है। तेजस्वी ने कहा कि जब वह नीतीश कुमार के साथ सत्ता में थे तब अपनी क्षमता का 10 प्रतिशत ही काम कर पा रहे थे। उनके साथ काम करने में परेशानी हो रही थी। इतनी रुकावटों एवं सीमाओं के बाद भी उन्होंने अपने बल पर सिर्फ 17 महीनों में लाखों नौकरियां दीं। साथ ही पर्यटन, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन काम किए। 

बुधवार को तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट साझा की। इसमें उन्होंने कहा कि गठबंधन धर्म की सीमितता एवं बाध्यताओं के बीच उन्होंने नीतीश कुमार के साथ काम किया। नीतीश के पुराने ख्यालात, अप्रचलित तौर-तरीके, असामयिक निर्णय, कालग्रस्त कार्यशैली एवं रूढ़िवादी एप्रोच वाले नेतृत्व के साथ वह अपनी क्षमता का बस 10 प्रतिशत ही कार्य कर पा रहे थे। इन सबके बाद भी उन्होंने तार्किकता, बुद्धिमत्ता, वैज्ञानिकता एवं व्यावहारिकता के बल पर सिर्फ 17 महीनों में ही लाखों नौकरियां दीं। साथ ही पर्यटन, आधारभूत संरचना, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में प्रभावी, बेहतरीन एवं ऐतिहासिक कार्य किए। उन्होंने कहा कि आम लोगों ने 17 वर्ष बनाम 17 महीनों के इस सकारात्मक अंतर का नजदीक से अनुभव करके स्वागत किया है।

अपने सोशल मीडिया अकाउंट से तेजस्वी यादव ने राजद का एक वीडियो भी साझा किया। इसमें NDA सरकार के 17 वर्ष बनाम महागठबंधन सरकार के 17 महीने की तुलना की गई है। इसमें दावा किया गया कि तेजस्वी ने बेहतरीन काम किया। देश में पहली बार जाति आधारित गणना करके 75 प्रतिशत तक आरक्षण बढ़ाया गया। लाखों पदों पर बहाली निकाली गई। स्वास्थ्य विभाग में 1.35 लाख पदों पर भर्ती को आखिरी चरणों तक पहुंचाया गया। 4 लाख शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिलाया। पंचायत प्रतिनिधियों, आशा एवं ममता कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया गया। इसके अतिरिक्त पर्यटन एवं खेल नीति को बढ़ाने का श्रेय भी तेजस्वी यादव को दिया गया है।

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूचीं, यहाँ देंखे

हरियाणा में टूटा बीजेपी और जेजेपी गठबंधन, मची सियासी हलचल

तेलंगाना को पीएम ने दी 56000 करोड़ की सौगात, बोले- पूरा देश कह रहा मैं मोदी का परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -