कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूचीं, यहाँ देंखे
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूचीं, यहाँ देंखे
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। सूची में 43 उम्मीदवारों के नाम है। इससे पहले पार्टी की तरफ से 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हुई थी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है। आज हम दूसरी सूची का ऐलान करने जा रहे हैं। कल सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से तकरीबन 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी। 

वही इस सूची में 10 सामान्य श्रेणी, 13 ओबीसी तथा 10 एससी, 9 एसटी, 1 मुस्लिम उम्मीदवार उतारा है। कांग्रेस ने दूसरी सूची में असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के नामों की घोषणा की है। मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया गया है। वहीं असम के जोरहाज से गौरव गोगोई को उम्मीदवार घोषित किया है। 

आज जारी की गई दूसरी लिस्‍ट में 43 उम्‍मीदवारों में से 10 राजस्थान से हैं। चूरु से राहुल कस्वा को मिला टिकट। इसी तर्ज पर बीकानेर से गोविन्दराम मेघवाल, झूंझूनू से ब्रजेंद्र ओला, जोधपुर से कारण सिंह उचियारडा, जालोर-सिरोही से वैभव गहलोत, अलवर से ललित यादव, टोंक-सवाईधोपुर से हरीश चन्द्र मीणा, भरतपुर से संजना जाटव, चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, उदयपुर से ताराचंद मीणा के नामों का ऐलान किया गया।

हरियाणा में अब 'नायब' सरकार ! खट्टर के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री ने ली शपथ

रास्ता भटककर नहर में गिरी कार, 19 वर्षीय युवक की दुखद मौत

जैसलमेर में क्रैश हुआ तेजस फाइटर जेट, पायलट सुरक्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -