जम्मू कश्मीर में हो सकती है बर्फ़बारी, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठिठुरन
जम्मू कश्मीर में हो सकती है बर्फ़बारी, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठिठुरन
Share:

श्रीनगर: मौसम विभाग के अनुसार, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर को प्रभावित करने की संभावना है और ऊंचे इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की संभावना है। बादल छाए रहने के कारण कश्मीर में न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हुई। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के शुक्रवार और 17 जनवरी की शाम को जम्मू-कश्मीर को प्रभावित करने की संभावना है।

इन पश्चिमी विक्षोभों के प्रभाव से, जम्मू और कश्मीर में ऊंचाई वाले अलग-अलग स्थानों पर हल्की बर्फबारी होगी। कश्मीर में शुष्क सर्दी के कारण रातें ठंडी हो गई हैं और दिन सामान्य से अधिक गर्म हो गए हैं। श्रीनगर में दिन का तापमान वर्ष के इस समय के सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक था। एक रिपोर्ट के अनुसार, घाटी में रात का तापमान शून्य से नीचे बना हुआ है और पारा साल के इस समय के सामान्य तापमान तक गिर गया है। श्रीनगर के लोगों ने गुरुवार रात को न्यूनतम तापमान शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे देखा - जो पिछली रात से एक डिग्री अधिक है।

काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.2 डिग्री नीचे और गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए आधार शिविरों में से एक है। कोकेरनाग शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया, जबकि कुपवाड़ा में शून्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

दिव्यांग उपकरण घोटाले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट

'उत्तराखंड-गुजरात के बाद असम लागू करेगा UCC..,' सीएम सरमा ने कर दिया बड़ा ऐलान

'2024 में न्याय योद्धा चुनाव जीतेंगे..', कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रदेश प्रभारियों को दिया गुरुमंत्र

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -