फेस्टिवल सीजन में इस राज्य में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जारी हुआ अलर्ट

फेस्टिवल सीजन में इस राज्य में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जारी हुआ अलर्ट

पटना: बिहार में त्योहार के मौसम में आतंकी हमलों और रेलवे स्टेशनों पर अत्यधिक मुसाफिरों की भीड़ को देखते हुए रेल पुलिस, और सभी सुरक्षा और खुफिया तंत्र को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने बिहार में इस्लामिक आतंकी संगठनों द्वारा सार्वजनिक स्थानों के अतिरिक्त सुरक्षा बलों और उनसे सम्बंधित संस्थानों और कार्यालयों पर हमले की आंशका व्यक्त की है।

इस सूचना के बाद प्रदेश के कम से कम 15 जिलों में पुलिस, सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है तथा सुरक्षा बलों के कार्यालयों, कैंपों पर विशेष मॉनिटरिंग की जा रही है। बड़े रेलवे स्टेशनों और भीड़भाड़ वाले इलाकों पर भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पटना (रेल) के SP सुजीत कुमार ने सोमवार को मीडिया को बताया है कि, "पर्व-त्योहार के अवसर पर बिहार आने वाले यात्रियों की तादाद में काफी वृद्धि हो जाती है।''

उन्होंने कहा है कि आतंकी हमलों की आशंका को इसको देखते हुए सभी रेल पुलिस उपाधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक को अलर्ट कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए गए हैं। नक्सली गतिविधियों को लेकर भी सावधान कर दिया गया है।" आतंकी हमलों के विषय के सम्बन्ध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई सूचना नहीं है, किन्तु एहतियातन सभी बड़े स्टेशनों पर आने-जाने वालों पर नज़र रखी जा रही है।

बिजली गिरने से भारत के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी की हुई मौत

पत्नी संग बहुत रोमांटिक नजर आए मिलिंद सोमन, शेयर की तस्वीर

बंट चुके थे सलमान खान की शादी के कार्ड्स लेकिन आखिरी वक्त पर हुआ कुछ ऐसा कि...