अप्रैल आने के बाद भी नहीं पड़ रही गर्मी, दिल्ली समेत इन राज्यों में है आषाढ़ जैसा मौसम
अप्रैल आने के बाद भी नहीं पड़ रही गर्मी, दिल्ली समेत इन राज्यों में है आषाढ़ जैसा मौसम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला अब भी चल रहा है. अप्रैल माह के लगभग हर दिन सुबह और शाम को बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिल रही है. दिल्ली-NCR में आज यानी 4 अप्रैल को भी सुबह की शुरुआत बरसात की बूंदों के साथ ही हुई है. बीते दिन यानी कल शाम भी हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने के लिए मिल गई. 

खबरों का कहना है कि फरवरी में गर्मी बढ़ने के उपरांत मार्च और अप्रैल के माह में वर्षा का दौर मॉनसून का एहसास भी करवा रहा है. आए दिन हो रही वर्षा से चैत्र के माह में आषाढ़ महीने जैसा मौसम लग रहा है. हालांकि, ये बारिश किसानों के लिए बेहद नुकसानदायक साबित होने लगी है.

मौसम विभाग का इस बारें में कहना है कि आज (मंगलवार), 4 अप्रैल को पूरी दिल्ली, NCR और गन्नौर, रोहतक, भिवानी (हरियाणा) बड़ौत, शिकारपुर, खुर्जा (यूपी) एवं आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा और आंधी की संभावना है. इसके अलावा किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, सियाना, शिकोहाबाद, बुलंदशहर, अनूपशहर, नरौरा, जट्टरी, अलीगढ़, कासगंज, रोहतक, खुर्जा में भी अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान भी है.

देश के अन्य इलाकों के मौसम का हाल: मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी के अनुसार, आज पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम वर्षा होना संभव है. ये मौसम दो दिन तक बने रहने की संभावना है. पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों और उत्तर राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी यूपी में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें भी देखने के लिए मिल सकती है.

खबरों का कहना है कि असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. जबकि शेष पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा हो सकती है. तमिलनाडु, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है.

'कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर दर्ज करो केस..', कोर्ट के आदेश के बाद हुआ एक्शन

'जज को सजा देने से पहले सोचना था..', मानहानि केस दाखिल होने के 4 साल बाद राहुल गांधी को मिला नया तर्क

Congress Files के तीसरे एपिसोड में कोयला घोटाले की कहानी, क्या खुद को 'निर्दोष' साबित करने कोर्ट जाएगी कांग्रेस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -