स्वर्ण मंदिर में गालों पर तिरंगा लगाई युवती के साथ बदसलूकी, SGPC ने दी सफाई
स्वर्ण मंदिर में गालों पर तिरंगा लगाई युवती के साथ बदसलूकी, SGPC ने दी सफाई
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर स्थित विश्व विख्यात स्वर्ण मंदिर में युवती श्रद्धालु के साथ बदसलूकी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने बयान जारी करते हुए सफाई दी है और कहा है कि यदि किसी को ठेस पहुंची तो वह क्षमा मांगते है. हैरान करने वाली बात ये है कि युवती के गाल पर तिरंगा बना हुआ था और स्वर्ण मंदिर के एक कर्मचारी ने इस पर पट्टी जताई.

इस बारे में SGPC के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा है कि 'बड़ी शर्म की बात है कि लोग ट्वीट कर रहे हैं. यहां देश विदेशों से जितने भी भक्त आते हैं, हम उनका सम्मान करते है. सिखों ने देश की आज़ादी में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, मगर हर बार सिखों को ही निशाना बनाया जाता है.' ग्रेवाल ने कहा की, 'यह एक सिख धर्मस्थल है, हर धार्मिक स्थल की अपनी मर्यादा होती है. हम सभी का स्वागत करते हैं... यदि किसी अधिकारी ने बदसलूकी की है, तो हम क्षमा चाहते हैं. उसके चेहरे पर लगा झंडा हमारा राष्ट्रीय ध्वज नहीं था, क्योंकि उसमें अशोक चक्र नहीं था. यह एक सियासी झंडा लग रहा था.'

बता दें कि स्वर्ण मंदिर आध्यात्मिक तौर पर सिख धर्म का सबसे महत्वपूर्ण स्थल है. हरमंदिर साहिब में जीवन के सभी क्षेत्रों और धर्मों के लोगों को पूजा के लिए आने की पूरी आज़ादी है. इसमें चार प्रवेश द्वारों के साथ सरोवर के चारों तरफ एक परिक्रमा पथ है. परिसर में गर्भगृह और सरोवर के आसपास कई इमारतें स्थित हैं, इनमें से एक अकाल तख्त (Akal Takht) है, जो सिख धर्म के धार्मिक अधिकार का मुख्य केंद्र है.

'अडानी पर बनाई गई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सही नहीं थी..', दिग्गज इन्वेस्टर ने किया खुलासा

दिल्ली के 3 इलाकों में लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

'अरविन्द केजरीवाल हाजिर हों..', गुजरात की कोर्ट ने AAP सुप्रीमो को क्यों भेजा समन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -