MP में आज भी कई शहरों में बारिश होने के आसार, IMD ने जारी किया नया अपडेट
MP में आज भी कई शहरों में बारिश होने के आसार, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज से 3 दिनों तक तेज हवाएं चलने तथा वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के पश्चात् प्रदेश में एक बार फिर तापमान में गिरावट होगी तथा ठंड बढ़ेगी. शनिवार को जबलपुर, सागर-रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ अनूपपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा एवं नर्मदापुरम जिलों में बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बूंदाबांदी एवं हल्की वर्षा की संभावना जताई है. वही बात यदि छत्तीसगढ़ के मौसम की करें तो यहां मौसम शुष्क बना रहेगा. कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है. 

मध्य प्रदेश के कई जिले आज भीग सकते हैं. नर्मदापुरम, जबलपुर एवं शहडोल संभाग के जिलों के साथ बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी एवं बालाघाट में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो सकती है. इसके अतिरिक्त तेज हवा चलने के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 13 फरवरी तक राज्य में बारिश का दौर जारी रहेगा. 12 फरवरी को सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन में, जबकि 13 फरवरी को जबलपुर एवं शहडोल जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है. बारिश का दौर समाप्त होने के पश्चात् एक बार फिर ठंड की वापसी होगी और लोगों को सर्दी का सितम सताएगा. यानी 14 फरवरी से तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज होगी. 

वही इन 3 दिनों तक कई जिलों में  गरज-चमक, तेज हवा एवं आंधी भी लोगों को परेशान कर सकती है. शनिवार को राज्य के कई शहरों में दिन का तापमान बहुत कम रहा. रीवा में अधिकतम पारा 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि नौगांव में 23.6 डिग्री एवं रायसेन में तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस. न्यूनतम तापमान की बात करें तो रीवा में 5.5 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 6 डिग्री, रायसेन में 9.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. वही छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने आज मौसम शुष्क रहने के साथ कई जिलों में वर्षा की संभावना व्यक्त की है. राज्य के तापमान में अब बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. आज कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी एवं हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं की वजह से राज्य के तापमान में परिवर्तन हो रहा है.

'भारत UNSC में परमानेंट सीट हासिल करेगा, लेकिन..', आखिर जयशंकर को किस बात का है डर ?

भारत के वो 5 मंदिर, जो सिर्फ एक रात में बनकर हो गए थे तैयार

'लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू कर देंगे..', अमित शाह ने कर दिया बड़ा ऐलान 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -