फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, महिला की मौत
फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत ट्रेन, महिला की मौत
Share:

आणंद: मंगलवार को गुजरात के आणंद में वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से एक 54 वर्षीय महिला की जान चली गई। रेलवे पुलिस ने बताया कि महिला की पहचान बीट्राइस आर्चीबाल्ड पीटर के तौर पर हुई है। कहा जा रहा है कि जब वह आणंद रेलवे स्टेशन के समीप ट्रैक पार कर रही थी तभी शाम लगभग 4:37 बजे वह दुर्घटना का शिकार हो गई।

रेलवे अफसर ने बताया कि अहमदाबाद में रहने वाली पीटर आणंद में अपने एक रिश्तेदार से मिलने गई थी। ट्रेन गांधीनगर से मुंबई सेंट्रल जा रही थी। वंदे भारत आणंद रेलवे स्टेशन नहीं रुकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को गांधीनगर स्टेशन से ट्रेन के उद्घाटन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह वंदे भारत ट्रेन से यह चौथी दुर्घटना हुई है। इससे पहले सितंबर में यह ट्रेन बार 3 बार मवेशियों के टकराने से दुर्घटना का शिकार हो चुकी है। 6 अक्टूबर को वटवा एवं मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच 4 भैंसों के झुंड से टकराने से इसका फ्रंट पैनल क्षतिग्रस्त हो गया था। 7 अक्टूबर ट्रेन ने आणंद के समीप एक गाय को टक्कर मार दी थी। एक अन्य मामले में गुजरात के अतुल रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन ने एक बैल को टक्कर मार दी थी।

रेलवे ने वंदे भारत ट्रेनों से मवेशियों के टकराने की घटनाओं को रोकने के लिए बीते दिनों बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत के साथ हुई घटना के पश्चात् रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) के मुंबई डिविजन ने इस रूट पर बसे आसपास के बहुत सारे गांवों के सरपंचों को पत्र लिखा है। पत्र में सरपंचों से बताया गया है कि वे अपने मवेशियों को नियंत्रण में रखें। वंदे भारत ट्रेन कॉरिडोर के आसपास मवेशियों को भटकने नहीं दिया जाए। यदि मालिकों ने अपने मवेशियों का ध्यान नहीं रखा तो उनके खिलाफ ऐक्शन भी लिया जाएगा। ध्यान हो कि आधुनिक सुविधा से लैस इस ट्रेन के चलते अहमदाबाद एवं मुंबई के बीच की दूरी 8 घंटे से घटकर साढ़े 5 घंटे में निर्धारित की जा सकती है।

पशु पालकों को अपने पशु खुले में छोड़ना पड़ेगा मंहगा, जुर्माने का है प्रावधान

'कमल की फोटो होना एक तरह की बेशर्मी है', G-20 के लोगो पर भड़की कांग्रेस

बर्फबारी के लिए प्रचलित हैं भारत की ये जगह, दिसंबर में जाएं जरूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -