'कमल की फोटो होना एक तरह की बेशर्मी है', G-20 के लोगो पर भड़की कांग्रेस
'कमल की फोटो होना एक तरह की बेशर्मी है', G-20 के लोगो पर भड़की कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत करने जा रहा है। ये हर भारतीय के लिए गौरव का विषय है। कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया। अब जी-20 के लोगो पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा पर हमला बोलते हुए एक बड़ा बयान दिया है। 

इस लोगो को लेकर जयराम रमेश ने कहा, 'जी-20 का लोगो अब भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह बन गया है। भारतीय जनता पार्टी अपने प्रचार का कोई भी अवसर नहीं छोड़ती है, ऐसे में एक वैश्विक संगठन की मेजबानी के लिए जारी किए लोगो पर कमल की फोटो होना ये एक भांति की बेशर्मी है।' जयराम रमेश ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा, 'आज से 70 वर्ष पूर्व जवाहर लाल नेहरू जी ने कांग्रेस के झंडे को भारत का झंडा बनाने का प्रस्ताव खारिज कर दिया था। अब देश की तरफ से बनाए गए G20 की मेजबानी का लोगो भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह बन चुका है। यब सब हैरान करने वाला घटनाक्रम है। हम अब तक जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी स्वयं का प्रचार करने का कोई अवसर नहीं गंवाएंगे!'

कांग्रेस इस लोगो पर बयानबाजी करते हुए हमलावर है। आपको बता दे कि पीएम मोदी (PM Modi) ने G-20 का लोगो, थीम एवं वेबसाइट को जारी करते हुए ये कहा था कि भारत के लिए ये एक ऐतिहासिक अवसर है। G-20 के लोगो में कमल का फूल भारत की पौराणिक धरोहर, हमारी आस्था, हमारी बौद्धिकता को चित्रित कर रहा है। गौरतलब है कि भारत 1 दिसंबर को मौजूदा अध्यक्ष इंडोनेशिया से शक्तिशाली समूह G 20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा।

सुठालिया नगर में संघ के स्वयंसेवको ने की कदमताल, निकाला विशाल पथ संचलन

'बिंदी न लगाने पर लगाई थी लताड़, अब उसी जर्नलिस्ट ने छुए संभाजी भिड़े के पैर', देंखे VIDEO

अतिक्रमण को लेकर नोटिस जारी, मामले पर सक्रिय हुए सीएमओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -