पशु पालकों को अपने पशु खुले में छोड़ना पड़ेगा मंहगा, जुर्माने का है प्रावधान
पशु पालकों को अपने पशु खुले में छोड़ना पड़ेगा मंहगा, जुर्माने का है प्रावधान
Share:

नीमच से राजेन्द्र सिंह राठौड़ की रिपोर्ट 

नीमच। पशु पालकों द्वारा अपने पशुओं को घर या बाड़े में बांधकर रखने के बजाय सड़कों पर खुला छोड़े जाने से आए दिन होने वाली दुर्घटनाएं, जनहानि, पशु हानि व अन्य समस्याओं को दखते हुए शासन द्वारा खुले में पशु छोड़े जाने पर पशुपालकों पर 1 हजार रूपये के जुर्माने का प्रावधान किये जाने के बाद अब पशु पालकों को अपने पशु खुले में छोड़ना मंहगा पड़ेगा।

शासन द्वारा पशुपालकों पर 1 हजार रूपये के जुर्माने का नियम लागू करने के पालन में नगरपालिका परिषद् नीमच द्वारा भी मुख्य नगरपालिका अधिकारी गरिमा पाटीदार के मार्गदर्शन व स्वास्थ्य अधिकारी श्याम टांकवाल के नेतृत्व में खुले में पाये जाने वाले पशुओं के मालिक पर 1 हजार रूपये के जुर्माने की कार्यवाई प्रारंभ कर दी गई है।

स्वास्थ्य सभापति धर्मेश पुरोहित ने बताया कि शनिवार को नगरपालिका के स्वच्छता निरीक्षक अशोक अहीर तथा ऋषि कलोसिया की उपस्थिति में नपा अमले ने जैन भवन के पास पुराने मिडिल स्कूल से सिंधी कॉलोनी जाने वाले मार्ग पर खुलें में घुमते एक गौवंश को पकड़ा। थोड़ी ही देर में गौवंश का मालिक (पशुपालक) प्रहलाद पिता बाबूलाल ग्वाला निवासी ग्वालटोली नीमच वहां पहुंचा, इस पर नपा अमले ने हाल ही में बने कानून का हवाला देते हुए 1 हजार की रसीद काट कर गौवंश को मालिक के हवाले करते हुए चेतावनी दी कि भविष्य में अगर अपने पशुओं को खुला छोड़ा तो पकड़े गये पशु को कांजी हाउस भेजने के साथ ही न्यायालयीन कार्यवाही भी की जावेगी। कार्यवाही के दौरान स्वच्छता पर्यवेक्षक गोपाल नरवले, महेन्द्र गोडाल व अन्य नपाकर्मी भी मौजूद थे।  मुख्य नपा अधिकारी गरिमा पाटीदार ने शहर के समस्त पशुपालकों से अनुरोध किया है कि अपने पशुओं को खुले में ना छोड़े अन्यथा खुले में पशु पाये जाने पर 1 हजार रूपये के अर्थदंड की कार्यवाही की जावेगी।आम  आदमी से चर्चा पर यह  निष्कर्ष निकाला है कि यदि नगर के पार्षद ओर नेता हाथ जोड़ ले और कह दे कि हमारे जो भी अपने है अभी से इस संदर्भ में सम्भल जावे ओर यदि इसमे उनके पशु पकड़ाते है तो हमसे किसी प्रकार की आशा ना रखे।

29 की उम्र में Miley Cyrus ने लगाया बोल्डनेस का तड़का, दिखा दिए अपने अंग...

पति से अलग होते ही और भी ज्यादा बोल्ड हो गई है एम्बर हर्ड

वेसली सो नें अपने नाम किया ग्लोबल शतरंज का खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -