.. तो हज यात्रा पर नहीं जा पाएंगे पाकिस्तानी! सऊदी अरब ने दे दिया अल्टीमेटम
.. तो हज यात्रा पर नहीं जा पाएंगे पाकिस्तानी! सऊदी अरब ने दे दिया अल्टीमेटम
Share:

इस्लामाबाद: सऊदी अरब की एविएशन एजेंसी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने पाकिस्तान की सरकारी एयलाइन्स, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (PIA) को 4 करोड़ 80 लाख डॉलर का बकाया भुगतान करने का नोटिस दे दिया है। दिवालिया होने के मुहाने पर खड़े पाकिस्तान की समस्या ये है कि यदि उसने यह पेमेंट नहीं किया, तो उसके हज़ारों नागरिक हज यात्रा पर नहीं जा सकेंगे। ऐसे में पाक सरकार के लिए 30 जून (शुक्रवार) बेहद महत्वपूर्ण तारीख साबित होने वाली है।

दरअसल, 30 जून को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) का प्रोग्राम समाप्त हो रहा है। पीएम शाहबाज शरीफ एक सप्ताह में चार बार IMF चीफ से मुलाकात कर कर्जा मांग चुके हैं, मगर अभी तक दोनों में समझौता नहीं हो सका है। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत में सऊदी सिविल एविएशन एजेंसी ने PIA को नोटिस जारी किया था। इसमें कहा गया है कि PIA को 4.8 करोड़ डॉलर बकाया पेमेंट करना हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो पाकिस्तान से आने वाली सभी कमर्शियल फ्लाइट्स को रद्द कर दिया जाएगा। इनमें हज यात्रियों की फ्लाइट्स भी शामिल हैं।

बता दें कि, पाकिस्तान से हर साल लगभग 50,000 हज यात्री सऊदी अरब के पवित्र मक्का और मदीना जाते हैं। यदि पाकिस्तान सरकार सऊदी अरब को यह भुगतान नहीं करती या इस मामले पर कोई समझौता नहीं होता, तो इन यात्रियों की समस्या बढ़ जाएगी।  रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत में इकोनॉमिक कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में फाइनेंस मिनिस्टर इशहाक डार ने इस नोटिस के संबंध में जानकारी दी थी।

चीन का 'जैव हथियार' ही था कोरोना, जिसने दुनिया में लाखों लोगों को मार डाला - वुहान लैब के शोधकर्ता का दावा

स्वीडन में सलवान ने बकरीद पर जला दी कुरान, पुलिस ने दी थी अनुमति, भड़का तुर्की, Video

कुरान जलाकर विरोध प्रदर्शन ! बकरीद से पहले इस देश की पुलिस ने दे दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -