बच्चे की आंख में घुसकर छेद करने लगा कीड़ा, जांच की तो डॉक्टर भी रह गए हैरान
बच्चे की आंख में घुसकर छेद करने लगा कीड़ा, जांच की तो डॉक्टर भी रह गए हैरान
Share:

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक 3 वर्षीय बच्चे की आंख में खेलने के चलते कीड़ा घुस गया। कीड़ा न केवल आंख में घुसा, बल्कि आंख की ऊपरी परत में छेद करके अंदर चला गया। आंख के अंदर कीड़ा 24 घंटे तक जिंदा रहा जिसे बहुत मुश्किल से चिकित्सक ने बाहर निकाला। कीड़ा को बाहर निकालने वाले चिकित्सक गिरीश चतुर्वेदी ने कहा, इतने लंबे वक़्त तक आंखों के अंदर जिंदा रहने वाले कीड़े का केस पहली बार मेरे सामने आया है।

पवा बसई के रहने वाले वीरेंद्र आदिवासी ने बताया कि मेरे 3 वर्षीय बेटे कुलदीप की आंख में कीड़ा घुस गया था। प्रातः तक आंख में सूजन आ गई। हमें लगा कि चीटी ने काटा है, मगर जब दर्द बढ़ा तथा हमने देखा तो अंदर कीड़ा नजर आया। तत्पश्चात, गांव के पास में एक डॉक्टर को दिखाया तो उसने जिला चिकित्सालय ले जाने की बात कही। फिर हम बच्चे को तत्काल जिला चिकित्सालय लेकर आए।

यहां पर जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गिरीश चतुर्वेदी को दिखाया। जब चिकित्सक ने बच्चे की आंख की जांच की तो वो भी दंग रह गए। क्योंकि कीड़ा मीडियल कैंथस आंख की ऊपरी सतह में छेद करके अंदर तक प्रवेश कर गया था। वह बार-बार अंदर और बाहर हो रहा था जिससे बच्चे को असहनीय पीड़ा हो रही थी। बच्चा दर्द से कराह रहा था। जब कीड़ा निकालने की कोशिश की गई तो 15 मिनट तक उसके बाहर आने का इंतजार करना पड़ा। इसके लिए आंख में दवा और सलाइन भी डाली गई। इस मामले पर चिकित्सक गिरीश चतुर्वेदी का कहना था कि मैं अब तक आंख की लगभग 20 हजार सर्जरी कर चुका हूं, मगर पहली बार ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर हैरानी हो रही थी। कीड़ा 24 घंटे बाद भी आंख के अंदर जिंदा था।

हिंदू होने के कारण स्कूल में नहीं हुआ बेटी को एडमिशन, महिला ने लगाया स्कूल पर आरोप

गांव की लड़की का कॉन्फिडेंस देख खुश हुए कलेक्टर साहब, गिफ्ट किया मोबाइल

'I.N.D.I.A. में एक नहीं, कई संयोजक बनेंगे..', क्या तेजस्वी की गोटी फिट करने की फ़िराक में हैं लालू यादव ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -