बच्ची के शरीर पर अचानक उभरने लगे 'राम' और 'राधे' नाम के शब्द, चमत्कार मानकर देखने आ रहे लोग
बच्ची के शरीर पर अचानक उभरने लगे 'राम' और 'राधे' नाम के शब्द, चमत्कार मानकर देखने आ रहे लोग
Share:

हरदोई: यूपी के हरदोई जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है। यहां एक 8 वर्षीय बच्ची के शरीर पर धार्मिक नाम स्वतः उभर आने का दावा किया जा रहा है। बच्ची को देखने के लिए आसपास के क्षेत्र के लोग एकत्रित हो रहे हैं। घरवालों का कहना है कि एक महीने से ये घटनाक्रम चल रहा है। चिकित्सक भी हैरानी जता रहे हैं। बच्ची पूरी तरह से नॉर्मल है। कोई इसे 'दैवीय चमत्कार' कह रहा है तो कोई स्किन रिएक्शन बता रहा है।  

बता दें कि पूरी घटना माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव की है। जहां देवेंद्र और ममता की चार संतानों में से दूसरे नंबर की बेटी साक्षी के शरीर पर धार्मिक नाम उभरे होने का दावा किया गया है। 8 साल की साक्षी जो कि स्थानीय स्कूल की छात्रा है, आजकल पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। साक्षी के पिता देवेंद्र ने बताया, बेटी के शरीर (पेट और पैर) पर देवी-देवताओं के नाम स्वतः लिख गए। साक्षी के शरीर के अलग-अलग भागों पर राम और राधे नाम के शब्द उभरे हुए हैं। देवेंद्र ने बताया, 12 अक्टूबर को पहली बार परिवार के लोगों को साक्षी के शरीर पर खरोंच जैसे निशान नजर आ रहे थे। तत्पश्चात, उसे माधोगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाया गया। जहां उसे एलर्जी की दवा दी गई। 

फिर हरदोई स्थित एक नर्सिंग होम में इलाज के लिए ले जाया गया। लेकिन वहां भी कोई फायदा नहीं हुआ तथा बच्ची के शरीर पर खरोंच के निशान धार्मिक नामों में बदलते गए। जिसे देख परिजनों सहित क्षेत्र के लोग भी अचरज में पड़ गए। साक्षी के शरीर पर कहीं, राम तो कहीं राधे-राधे और जय गुरुदेव उभरा हुआ था। अंत में साक्षी के घरवालों ने पूजा-पाठ करवाया। बच्ची के पिता ने बताया, उनका पूरा परिवार पूजा-पाठ में भरोसा करता है। साक्षी भी उसका अनुसरण करती है। उसके शरीर में जो नाम उभर कर आता है, कुछ देर पश्चात् अपने आप मिट भी जाता है। इसको लेकर बच्ची को कभी कोई परेशानी नहीं हुई तथा ना ही शरीर में कोई खुजली वगैरह हुई। 

परिजनों ने यह भी बताया कि बच्ची के पेट और पैर पर देवी देवताओं के नाम के अतिरिक्त उनके पूरे परिवार के लोगों का भी नाम उभरा हुआ था। फिर कुछ देर पश्चात् स्वयं ही मिट भी गया। साक्षी के पिता देवेंद्र ने बताया कि वह अपनी बेटी को कई चिकित्सकों को दिखा चुके हैं। मगर कोई फायदा नहीं हुआ। एक चिकित्सक ने उन्हें मेडिकल कॉलेज के स्किन डिपार्टमेंट में दिखाने की सलाह दी है। फिलहाल, देवेंद्र इसे ईश्वरीय विधान मानकर अब किसी भी चिकित्सक को नहीं दिखाने की बात कर रहे हैं। 

नवंबर के महीने में बना रहे है घूमने की योजना तो जरूर जाएं भारत की इन जगहों पर... होगी स्वर्ग की अनुभूति

'इनको पहले पता ही नहीं था कि आदिवासी कौन होते हैं', सीधी में PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर जमकर हमला

दिसंबर में शुरू हो सकता है 'भारत जोड़ो यात्रा' का दूसरा चरण, क्या है कांग्रेस का फ्यूचर प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -