एक हादसे में उजड़ गया Kobe Bryant के परिवार का सारा संसार
एक हादसे में उजड़ गया Kobe Bryant के परिवार का सारा संसार
Share:

अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल लीग ‘एनबीए’ के बड़े खिलाड़ी Kobe Bryant नहीं रहे. अपनी बेटी के साथ एक विमान हादसे का शिकार हुए Kobe Bryant की मौत से हर कोई हैरान हो गया था. गलियों से लेकर बास्केटबॉल कोर्ट तक लोग गमगीन हो गई थी. दुनियाभर के सेलिब्रिटिज कैलिफोर्निया में हुए इस विमान हादसे को लेकर सन्न रह गए थे. उनकी जर्सी पहने सैकड़ों लोग अकादमी के बाहर श्रद्धांजलि भी दे रहे थे. अमेरिकी टीम को ओलंपिक में दो बार चैंपियन बनाने वाले कोबी ने अप्रैल 2016 में प्रोफेशनल करियर से रिटायरमेंट लिया था.

फुटबाल जगत के जाने माने खिलाड़ी Kobe Bryant हमेशा से ही लोगों के लिए एक मिशाल रहे है, Kobe Bryant का जन्म 23 अगस्त 1978 को हुआ था. उन्हें वर्ष 2008 में एनबीए के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी का खिताब भी दिया जा चूका है. जिसके साथ ही उन्होंने दो बार NBA फाइनल्स में MVP (मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर) की उपाधि भी प्राप्त कर ली थी.

कोबे के नाम 2 बार एनबीए स्कोरिंग चैंपियन का खिताब और दो बार ओलंपिक खेलों में चैंपियन बनने का खिताब दर्ज हो चुके है. ब्रायंट की उपलब्धियों में 2008 एनबीए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और दो बार एनबीए फाइनल मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का नाम भी शामिल है. वह दो बार एनबीए स्कोरिंग चैंपियन और दो बार ओलंपिक चैंपियन भी बने रहे है. उन्हें  2006 में टोरंटो रैप्टर्स के  विरुद्ध रिकॉर्ड 81 पॉइंट्स स्कोर के लिए आज भी याद किया जा रहा है. ब्रायंट ने 2015 में बास्केटबॉल के प्रति अपने प्यार को दर्शाते हुए एक कहानी भी लिख दी थी, जिस पर बाद में एक एनिमेटेड फिल्म ‘डियर बास्केटबॉल’ भी बनी, जिसे 2018 में बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड से भी सम्मानित किये जा चुके है.

IPL में होगा 'अडानी Vs अंबानी'! जानिए किसने खरीदी कोनसी टीम?

इंडिया के हाथ आई बड़ी कामयाबी 90 रन से कीवियों को रौंदकर भारत ने ODI में अपने नाम की जीत

इंदौर में रोहित-गिल की जोड़ी ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ने जड़ा शतक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -