यूनाइटेड किंगडम योग्य टीकाकृत आगंतुकों के लिए प्रतिबंध हटा देगा

 

यूके में यात्रा करने वाले पूरी तरह से टीकाकरण वाले आगंतुकों के लिए सभी कोविड -19 परीक्षण उपायों की आवश्यकता है, अगले महीने से शुरू किया जाएगा।

ब्रिटिश सरकार द्वारा सोमवार को दिए गए एक बयान के अनुसार, पात्र पूरी तरह से टीका लगाए गए अप्रवासियों के लिए सभी परीक्षण आवश्यकताओं को 11 फरवरी को सुबह 4 बजे से हटा दिया जाएगा। मीडिया सूत्रों के अनुसार, जिन लोगों को पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें देश में पहुंचने के दूसरे दिन या उससे पहले प्रस्थान पूर्व परीक्षण और पीसीआर परीक्षण करने की आवश्यकता होगी।

एक बयान में, परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर हमारी स्थिर और सुरक्षित पूर्ण वापसी का यह अंतिम चरण यूके पर्यटन के लिए एक बड़ा बढ़ावा है, जो ब्रिटेन को महत्वपूर्ण अर्ध-अवधि और वसंत की छुट्टियों के मौसम से पहले मुक्त कर देता है।"

 देश चीन और मैक्सिको सहित 16 नए देशों के टीकाकरण प्रमाणपत्रों को भी मान्यता देगा, जिससे मान्यता प्राप्त देशों और क्षेत्रों की कुल संख्या 180 से अधिक हो जाएगी। 

यूनाइटेड किंगडम में, 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के 90% से अधिक व्यक्तियों ने टीके की अपनी पहली खुराक प्राप्त की है, 83 प्रतिशत से अधिक पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 64% ने बूस्टर शॉट्स लिए हैं। 

यहाँ देखे सर्दी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट और बेहतरीन जगह की लिस्ट

छात्रों ने लगाया NTPC परीक्षा में अनियमितता का आरोप, पुलिस के लाठीचार्ज करने पर भी नहीं थमा हंगामा

एक बार फिर हरीश रावत ने छेड़ा 'मुख्यमंत्री राग', बोले- 'यदि जनता इस बार मौका देती है तो...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -