छात्रों ने लगाया NTPC परीक्षा में अनियमितता का आरोप, पुलिस के लाठीचार्ज करने पर भी नहीं थमा हंगामा

पटना: सोमवार को बिहार की राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर हजारों के आँकड़े में विद्यार्थियों ने खूब हंगामा किया। विद्यार्थियों के प्रदर्शन की वजह से कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया तो कुछ को कैंसिल भी करना पड़ा। दरअसल, रेलवे की NTPC (नन टेक्निकल पापुलर कैटेगरी) परीक्षा में अनियमितता का इल्जाम लगाते हुए हजारों के आँकड़े में परीक्षार्थी दोपहर लगभग 3 बजे पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंच गए तथा अप व डाउन ट्रैक को जाम कर दिया। शाम तक अफरातफरी के हालात रहे। 

वही हालात को देखते हुए पटना के कलेक्टर चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी राजेंद्र नगर टर्मिनल पहुंचे तथा विद्यार्थियों को समझाने का प्रयास किया, किन्तु जब विद्यार्थी किसी की बात सुनने को राजी नहीं हुए तथा हंगामा करते रहे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। विद्यार्थियों ने इल्जाम लगाया है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जो परिवर्तन किया गया है, वह सही नहीं है। विद्यार्थियों ने बताया कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था। रेलवे की ओर से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी, किन्तु निर्धारित वक़्त पर परीक्षा नहीं हुई। तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि CBT की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से आरम्भ होगी। 

वही अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर बताया है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि दो परीक्षा के तहत ली जाएंगी। विद्यार्थियों ने कहा कि यह निर्णय विद्यार्थियों की भलाई में नहीं है। उनका कहना है कि विद्यार्थी एक परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, मगर अब इस निर्णय से उन्हें दिक्कत झेलनी पड़ेगी। विद्यार्थियों ने यह भी इल्जाम लगाया कि परीक्षा में पहले से ही देरी हो गई है तथा अब ऐसे में दो परीक्षा आयोजित होने से 2-3 वर्ष और लग जाएंगे। वही रेलवे की तरफ से कहा गया कि विद्यार्थियों को गुमराह किया जा रहा है। कुल 13 श्रेणी के लिए विज्ञापन निकाला गया था। इसे 5 समूहों में वितरित किया गया है। लेवल दो से छह तक रखा गया है। प्रत्येक कैटेगरी में चरणबद्ध तरीके से नियुक्ति की प्रक्रिया अपनाई गई है। रेलवे की तरफ से पूर्ण रूप से पारदर्शिता बरकरार रखी गई है।

कोरोना संक्रमित पाए गए गौतम गंभीर, बोले- संपर्क में आए लोग अपना टेस्ट करवा लें

साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा IPL 2022 ? CSA ने BCCI को भेजा प्रस्ताव

रेलवे ने आज रद्द की 476 ट्रेनें, बाहर जाने से पहले देखें लिस्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -