मूड फ्रेश करने गए थे पर्यटक और इन शहरों में बाढ़ ने किया बुरा हाल
मूड फ्रेश करने गए थे पर्यटक और इन शहरों में बाढ़ ने किया बुरा हाल
Share:

जैसा की हम पहले भी आपको ये बता चुकें है कि दुनिया भर में बढ़ का कहर देखने को मिल रहा है, जिसके कारण जनजीवन बहुत ही प्रभावित हुआ है,  ऐसे ही कुछ बड़े राज्यों में इसके असर देखने को मिल रहें है, इतना ही नहीं अमेरिका से लगे शहरों का भी यही हाल है, कुछ दिनों पहले कुछ पर्यटक यहाँ भ्रमण करने के लिए आए थे, जिस शहर में यात्री घूमने गए थे अब वह वहां फस चुके है, जिनमे से शहरों के नांम है हैती, वेनेजुएला, चिली, ब्राजील और उससे भी आगे घाना, माली और टोगो है. 

कुछ समय पहले यह बात सामने आई थी कि यहाँ से निकलने के लिए कई प्रयास भी किए गए, लेकिन वह वहां से बाहर नहीं आ पाए, जिसके बाद अब उन्हें बचाने का काम शुरू कर दिया गया है। हलाकि उनके पास खाने के लिए अब कुछ भी नहीं है, और वह लम्बे समय से इस परेशानी से जूझ रहे है, यदि वे इतने दूर तक जीवित रहते हैं, तो वे अमेरिका-मेक्सिको सीमा के रास्ते में मध्य अमेरिका के माध्यम से उत्तर की ओर चलने वाले हताश लोगों के बड़े पैमाने पर प्रवाह में शामिल हो जाएंगे। लेकिन अभी के लिए, नेकोक्लि में आशान्वित यात्री गतिरोध में हैं। यहां केवल एक फेरी कंपनी है जो प्रवासियों को खाड़ी के पार ले जा सकती है, और इसकी क्षमता सीमा तक फैली हुई है।

"हम प्रति दिन आठ या नौ सौ प्रवासियों को स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं, लेकिन यह कठिन है। आम तौर पर यह तीन या चार सौ लोग होते हैं, शायद पांच, लेकिन अब दिन-ब-दिन नौ सौ लोग हैं। मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है, " एडवर्ड विलारियल कहते हैं, जो नौका कंपनी कैरिब एसएएस के लिए अनुवादक के रूप में काम करता है कोलंबियाई लोकपाल के कार्यालय के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों में 15,000 से अधिक प्रवासी नेकोक्ली पहुंचे हैं। आम तौर पर सिर्फ 22,000 की आबादी वाला यह शहर टूटने की कगार पर है। नेकोक्ली के मेयर जॉर्ज टोबन ने पिछले सप्ताह स्थानीय मीडिया को बताया, "सभी स्वास्थ्य प्रणाली, सार्वजनिक और खाद्य सेवाएं चरमरा गई हैं।"

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -