बच्चे की खराब हैंडराइटिंग देख भड़की टीचर, 6 वर्षीय मासूम की कर दी ऐसी हालत कि होना पड़ा भर्ती
बच्चे की खराब हैंडराइटिंग देख भड़की टीचर, 6 वर्षीय मासूम की कर दी ऐसी हालत कि होना पड़ा भर्ती
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला अध्यापिका पर 6 वर्षीय बच्चे की पिटाई करने का आरोप है। परिजन का कहना है कि बच्चे की खराब हैंडराइटिंग देखने पर अध्यापिका बौखला गई तथा उसने बच्चे के साथ मारपीट कर दी। घटना के पश्चात् बच्चा बुरी तरह डर गया। घरवालों को पता चला तो उन्होंने थाने में जाकर शिकायत की। मामले में पुलिस ने अपराधी अध्यापिका के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

पुणे पुलिस ने बताया कि आरोपी अध्यापिका के विरुद्ध वनवाड़ी थाने में आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एक गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि छात्र की 'खराब' हैंडराइटिंग से अध्यापिका नाराज हो गई थी। घटना 20 अक्टूबर की है। परिजन का कहना है कि अध्यापिका ने बच्चे की विद्यालय में पिटाई की। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, विद्यालय के स्टाफ ने बच्चे से यह भी कहा कि वह इस घटना को अपने परिवार के सदस्यों को ना बताए। इसके लिए बच्चे को धमकाया भी गया था। बाद में बच्चे को सहमा देखकर घरवालों ने पूछा तो उसने घटना के बारे में खबर दी। फिलहाल, गैर-संज्ञेय अपराध होने के चलते पुलिस अपराधी अध्यापिका को बिना वारंट के गिरफ्तार नहीं कर सकती है। इस केस में कोर्ट की इजाजत के बिना तहकीकात भी आरम्भ नहीं कर सकती है। 

वही इससे पहले एक मामला हरियाणा के फरीदाबाद से सामने आया था। वहां पीटीआई टीचर की पिटाई के कारण 12वीं का छात्र वेंटिलेटर पर पहुंच गया था। घरवालों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मामला डीपीएस स्कूल सेक्टर-11 का है। छात्र अपूर्वा सिंह यादव के घरवालों का आरोप था कि बेटा स्कूल 10 मिनट देर से पहुंचा था। इस पर पीटीआई टीचर लोकेश ने अपूर्वा की पिटाई कर दी। तत्पश्चात, आहिस्ता-आहिस्ता बच्चे की हालत बिगड़ती चली गई तथा उसे गंभीर हालत में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

नए साल पर खुशखबरी देंगे रेल मंत्री, सुनकर खुशी से झूमे यात्री

महाकाल मंदिर जाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर, इस चीज पर लगा प्रतिबंध

हैरतंअगेज! पुलिसकर्मियों ने ही चुरा लिया पुलिस वाहनों से 250 लीटर डीजल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -