तपेगा सूरज, पड़ेंगे लू के थपेड़े..,जानिए मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी
तपेगा सूरज, पड़ेंगे लू के थपेड़े..,जानिए मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: देश के तक़रीबन हर राज्य में गर्मी ने लोगों को परेशान करना चालु कर दिया है. मौसम विभाग (IMD) की मानें, तो अगले 4 से 5 दिनों के दौरान कुछ राज्यों में हीटवेव का टॉर्चर भी लोगों को झेलना पड़ सकता है. इसी के साथ, IMD ने एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ राज्यों में बारिश की भी सम्भावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों में 16 अप्रैल से वर्षा की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. 

मौसम विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी 15 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रह सकता है. वहीं, आज दिल्ली में आसमान साफ रहने कि सम्भावना है. 16 और 17 अप्रैल को नई दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक जाने का अनुमान है. वहीं, 16 और 17 अप्रैल को नई दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज यहां न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, दिन के वक्त लखनऊ में आसमान साफ रहेगा. हालांकि, दोपहर होते-होते हल्के बादल छा सकते हैं. गाजियाबाद में आज यहां न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, गाजियाबाद में भी सुबह के समय आसमान साफ रहेगा. हालांकि, दोपहर होते-होते आंशिकतौर पर बादल छाने का अनुमान हैं. 

IMD के अनुसार, अगले 4 से 5 दिनों के दौरान बिहार, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और गंगीय पश्चिम बंगाल में लू लोगों को परेशान कर सकती है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान मध्य और पूर्वी भारत के राज्यों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, गंगीय पश्चिम बंगाल में 15 से 18 अप्रैल के बीच लू की स्थिति रहेगी. वहीं, 15 और 16 अप्रैल को तटीय आंध्र प्रदेश में लू लोगों को झुलसाएगी. बिहार में 15 से 18 अप्रैल के बीच लू का टॉर्चर जारी रहेगा. 

14 अप्रैल को 31.79 लाख रुपये के करीब हो सकता है बिटकॉइन

अच्छी शिक्षा गरीबी को दूर कर सकती है : अरविंद केजरीवाल

मनु भाकर ने राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में 25 मीटर पिस्टल का जीता खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -