बहराइच से प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां ले उड़े चोर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में है करोड़ों की कीमत
बहराइच से प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां ले उड़े चोर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में है करोड़ों की कीमत
Share:

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हरदी थाना इलाके के रमपुरवा ग्राम में प्राचीन राम जानकी मंदिर के चैनल गेट व खिड़की का ताला काटकर अज्ञात चोरों ने तीन बेशकीमती मूर्तियां ले उड़े। अगले दिन सुबह पूजा करने पहुंचे मंदिर पुजारी को चोरी की जानकारी हुई। सूचना पाकर एसपी ग्रामीण सहित सभी पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच जांच शुरू की। फिंगरप्रिंट टीम ने भी जाँच के लिए घटनास्थल से नमूने बरामद किए।

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

हरदी थाना इलाके के रमपुरवा ग्राम के अवस्थी टोला में 300 वर्ष पुराना राम जानकी का मंदिर स्थित है। मंदिर में भगवान राम, लक्ष्मण, सीता व हनुमान की 300 साल प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां थी। ग्रामीणों के अनुसार सन् 1952 में भगवान श्री राम की मूर्ति खंडित हो जाने के बाद भगवान राम की दूसरी धातु की मूर्ति बनवाई गई थी। पुलिस ने बताया है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इन मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

राजधानी में चार लोगों ने लिफ्ट देने के बहाने शख्स को कार में बैठाया और फिर....

शनिवार की शाम को हमेशा की तरह पुजारी तीरथ राम पाठक मंदिर में पूजन अर्चन करने के बाद मंदिर के दरवाजे बंद कर घर चले गए। मंदिर प्रबंधक कनीराम अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि चोरों ने पहले मंदिर के दाहिनी तरफ की एक खिड़की का दरवाजा टूटा हुआ मिला है। इसके बाद दो चैनल गेट के ताले काटे गए और इस तरह चोर मंदिर के अंदर दाखिल हुए। चोरों ने मंदिर के अंदर रखी भगवान लक्ष्मण, सीता व हनुमान की लगभग 300 वर्ष प्राचीन अष्टधातु की मूर्तियां, जिनका वजन लगभग 30 से 35 किलोग्राम के बीच था उसपर हाथ साफ़ कर लिया है।

खबरें और भी:-

बेटे ने कर दी अपने पिता के मुँह पर पेशाब, गुस्से से बौखलाए पिता ने कर दिया यह काम...

दोस्त की हत्या कर पी गया उसका खून, फिर बन गया डॉक्टर

लुधियाना में थाने के अंदर अधेड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -