मध्य प्रदेश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या साढ़े 10 हजार के करीब पहुंची
मध्य प्रदेश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या साढ़े 10 हजार के करीब पहुंची
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिन पर दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. अब प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े 10 हजार के करीब पहुंच गई है. राज्य में 24 घंटे के अंदर 253 नए केस सामने आए हैं. इससे राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 10,494 हो गई है. वहीं, 9 लोगों की मौत भी हुई है, जिससे राज्य में मौतों की संख्या 440 तक पहुंच गई है. भोपाल में शनिवार को विधायक और कांग्रेस युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. भोपाल में आज 51 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसमें कांग्रेस विधायक के कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना से 7201 लोग ठीक हो चुके हैं. इससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 2802 हो गई है. राज्य में 24 घंटे के 159 लोग कोरोना महामारी से ठीक हुए हैं. इन सभी लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. बाकी के बचे हुए मरीजों का इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है.  

जानकारी के लिए बता दें की मध्यप्रदेश में आगामी 19 जून को होने वाले राज्यसभा निर्वाचन के लिए विधायकों को 'नो-कोविड कॉन्टेक्ट डिक्लेरेशन' देना अनिवार्य कर दिया गया है. कोरोना वायरस संक्रमितों के कॉन्टेक्ट आने वालों को अलग से मतदान की व्यवस्था की जाएगी. इतना ही नहीं वोट डालने के लिए सभी को पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल गन से होकर जाना होगा. इस दौरान कोविड-19 से बचाव की सभी गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा. इसमें किसी तरह की ढील नहीं होगी.

अब घटिया सैनिटाइजर बना संकट, ज्यादा उपयोग से हो रहे त्वचा रोग

मध्य प्रदेश की इस बैंक की तिजोरी में से गायब हुए सोने के 101 पैकेट

एमपी : कोरोना के चलते जौरा विधानसभा उपचुनाव हुए स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -