एमपी : कोरोना के चलते जौरा विधानसभा उपचुनाव हुए स्थगित
एमपी : कोरोना के चलते जौरा विधानसभा उपचुनाव हुए स्थगित
Share:

देशभर में पांच जुलाई तक होने वाले सभी चुनाव कोरोना महामारी की वजह से प्रभावित हो गए हैं.   जी हां, अब इस क्रम में मध्यप्रदेश के जौरा विधानसभा का उपचुनाव स्थगित कर दिया गया है. हालांकि इस बात की जानकारी निर्वाचन आयोग के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण तोमर ने दी है.

इस बारें में निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के वजह से प्रचार और वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) व इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से वोटिंग कराने में आने वाली दिक्कतों की वजह से यह  निर्णय लिया गया है. कांग्रेस के बनवारीलाल शर्मा के निधन के वजह से रिक्त हुई मुरैना की जौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव अब निर्धारित छह महीने की अवधि में नहीं हो पाएंगे. वहीं, आगरमालवा की खाली सीट के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक  चुनाव आयोग के लिए वर्तमान परिस्थिति के हिसाब से उपचुनाव कराना संभव नहीं है.

जानकारी के लिए बता दें की देशभर में 5 जुलाई 2020 तक होने वाले सभी उपचुनाव परिस्थिति सुधरने पर करवाए जाएंगे. जौरा सीट 21 दिसंबर 2019 को खाली हुई थी. और चुनाव के नियमानुसार 20 जून 2020 तक इस सीट के लिए उपचुनाव होने वाले थे. वहीं, आगरमालवा सीट भाजपा के मनोहर ऊंटवाल के निधन के वजह से 31 जनवरी 2020 को खाली हुई थी. नियमानुसार वहां भी 30 जुलाई 2020 तक उपचुनाव होना चाहिए, लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए उसकी तारीख भी आगे बढ़ने की पूरी संभावना है. इनके अलावा प्रदेश में 22 अन्य सीटों पर भी उपचुनाव होना है

नीम की पत्ती से युवक को हुआ कोरोना, जानें क्या है पूरा मामला?

इस राज्य में पेट्रोल-डीजल पर लगा 'कोरोना टैक्स', आम जनता को बड़ा झटका

25 जून के बाद से पटरी पर दौड़ सकती है ये ट्रेनें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -