जिस दुकान पर खाया पीएम मोदी ने पान, वहां राजनीती के दिग्गज ही नहीं बॉलीवुड के स्टार्स भी ले चुके है जायका
जिस दुकान पर खाया पीएम मोदी ने पान, वहां राजनीती के दिग्गज ही नहीं बॉलीवुड के स्टार्स भी ले चुके है जायका
Share:

बनारस: शुक्रवार को यूपी के बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के पश्चात् गोपल चौरसिया की दुकान से पान खाया. ये कोई पहला अवसर नहीं है जब किसी नेता ने बनारसी पान का स्वाद चखा है. बनारस में पान की कई लोकप्रिय दुकानें हैं. इन दुकानों पर राजनीति के दिग्गजों ने ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड फिल्मों के स्टार्स ने भी पान का जायका लिया है.

वही ऐसी ही एक पान की दुकान है केशव ताम्बूल भण्डार. यह दुकान बनारस के लोकप्रिय लंका चौराहे पर है जो कि वर्ष 1966 में खोली गई थी. इस दुकान को राजेन्द्र चौरसिया चलाते हैं. राजेन्द्र ने दुकान में प्रधानमंत्री मोदी के साथ तस्वीर लगा रखी है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी उनके पान का स्वाद चखा है. तथा अमित शाह भी उनकी दुकान में पान खा चुके हैं.

वही इस दुकान पर लोग जर्दे वाला पान तथा मीठा पान बेहद ही चाव के साथ खाते हैं. यहां पान का न्यूनतम दाम 8 रुपये है तथा सबसे महंगा पान 25 रुपये का है. बनारसी लोग तो इनके पान के मुरीद हैं ही, मगर काशी घूमने आने वाले भी इनका पान खाने आते हैं. राजेन्द्र पान के लिए जर्दा घर पर ही तैयार करते हैं. बनारस में एक और पान की दुकान है कृष्णा पान भंडार. दुकान के मालिक छोटेलाल हैं. उन्होंने बताया कि उनकी ये दुकान लगभग 100 वर्ष पुरानी है. पान की ये दुकान बनारस के नदेसर क्षेत्र में है. यहां कई प्रकार के पान मिलते हैं. मगर छोटी पत्ती वाले पान की मांग सबसे ज्यादा है.

जडेजा के बाद रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, 'कपिल देव' को भी छोड़ा पीछे

बड़ा हादसा! लखनऊ जा रही बस पलटी, बिछी लोगों की लाशें

जो गरीब है, हम उसके करीब हैं: CM जयराम ठाकुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -