जो गरीब है, हम उसके करीब हैं: CM जयराम ठाकुर
जो गरीब है, हम उसके करीब हैं: CM जयराम ठाकुर
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि उन्होंने एक चीज को हमेशा मूल मंत्र के तौर पर कबूल किया है कि सबसे पहले निर्धन को सहायता पहुंचनी चाहिए। जो गरीब है, हम उसके करीब हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को प्रदेश अतिथि गृह पीटरहॉफ शिमला में बजट पर राज्य की जनता से संवाद करते हुए कहा कि अबकी बजट उम्मीदों वाला है। कयास लगाए जा रहे है कि राज्य की अर्थव्यवस्था में 8.3 प्रतिशत का इजाफा होगा। जब दायित्व मिला था, तो राज्य पर 50 हज़ार करोड़ रुपये का कर्ज था।

वही पिछली सरकार ने तो सामान्य हालातों से भी अधिक कर्ज लिया। सीमा को पार कर्ज लिया। हमने सीमा को पार करके ऋण नहीं लिया। हालांकि यह सही है कि आने वाले समय में कर्ज हमें भी लेना पड़ेगा। ऐसा नहीं है कि चुनावी साल में सिर्फ वोट फोकस किया है। हमने उन्हीं रणनीतियों को मजबूत किया, जो पहले वर्ष में आरम्भ की थीं। 60 वर्ष के पश्चात् बुजुर्गों को मदद की आवश्यकता होती है, इसलिए सबके लिए यह योजना लाए।

साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे तीन बजट कोरोना से प्रभावित रहे। इसकी कल्पना भी नहीं की थी। इस बात की पीड़ा है कि बेहद से व्यक्तियों की दुखद मृत्यु हुई। हिमाचल के लोगों ने हिम्मत दी तथा वे कामयाब हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिम्मत एवं हौसले के साथ इस देश का नेतृत्व किया, उसकी जितनी प्रशंसा करें, वह कम है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्हें पांचवां बजट पेश करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत मदद मिली। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 27 दिसंबर को जब सरकार बनी तो ये कल्पना भी नहीं की थी कि इतनी मुश्किल परिस्थितियां होंगी।

मानव तस्करी मामले में 3 महिलाओं ने खा लिया जहर, और फिर ....

टीम इंडिया का जलवा बरकरार, पाकिस्तान को बुरी तरह किया परास्त

माँ कुँए में गिर गई सुनकर बचाने भागा बेटा, लगा दी छलांग लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -