‘शेर-ए-अतीक’ व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़ा हुआ था अतीक को गोली मारने वाला शूटर, बेटे असद ने बनाया था ग्रुप
‘शेर-ए-अतीक’ व्हॉट्सएप ग्रुप से जुड़ा हुआ था अतीक को गोली मारने वाला शूटर, बेटे असद ने बनाया था ग्रुप
Share:

लखनऊ: पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद की हत्या करने के बाद अरेस्ट किए गए 3 शूटर अब पुलिस की हिरासत में कई राज उगल रहे हैं। इसी पूछताछ में उन्होंने यह भी बताया है कि उनमें से एक शूटर कभी अतीक के बेटे द्वारा बनाए गए व्हॉट्सएप ग्रुप में भी शामिल था। इस ग्रुप का उद्देश्य युवाओं को अतीक का वफादार बनने की ट्रेनिंग देना और उसके लिए काम करने के लिए प्रेरित करना था।

बता दें कि 15 अप्रैल की रात अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज में 3 शूटरों ने गोली मार दी थी। रिपोर्ट के अनुसार, इन तीनों के नाम लवलेश तिवारी, अरुण मौर्या और सनी सिंह हैं। पुलिस को इनसे पूछताछ में पता चला है कि अरुण मौर्या एक वक़्त में शेर-ए-अतीक व्हॉट्सएप ग्रुप का हिस्सा था। ये ग्रुप अतीक के बेटे असद ने बनाया था। बताया जा रहा है कि, यह ग्रुप अतीक के महिमामंडन के लिए बनाया गया था। इस ग्रुप में अतीक के वीडियो और तस्वीरें डाली जाती थीं, ताकि माफिया का वर्चस्व बरक़रार रहे और लोगों को उसकी दहशत का पता चलता रहे। इस ग्रुप में साझा कंटेंट की वजह से ही अरुण को अतीक की दहशत का पता चला था। कुछ समय बाद अरुण ने यह व्हॉट्सएप ग्रुप लेफ्ट कर दिया और गैंग 90 नाम के दूसरे ग्रुप में शामिल हो गया। अब उससे संबंधित जानकारी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) को मिल गई है।

बता दें कि 15 अप्रैल 2023 को अतीक-अशरफ के क़त्ल के बाद अरुण मौर्या सहित तीनों शूटरों ने सरेंडर कर दिया था। जाँच अधिकारी निरंतर इनसे पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक यही पता चल पाया है कि ये क़त्ल किसी के कहने पर नहीं हुए है। तीनों अतीक को मारकर अपनी दहशत ज़माना चाहते थे। हालाँकि इन्हें ये भी भय था कि कहीं पुलिस इन्हें न मार दे, इसलिए हत्या के फ़ौरन बाद ये लोग सरेंडर-सरेंडर चिल्लाने लगे थे और पकड़े जाने के बाद निरंतर अतीक को देख रहे थे कि वो मरा या नहीं।

अंतरिक्ष में पहुँचने से पहले ही फट गया एलन मस्क की कंपनी SpaceX से लॉन्च हुआ रॉकेट, देखें वीडियो

गृह युद्ध झेल रहे सूडान से भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

'मनीष सिसोदिया ही शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता..', हाई कोर्ट में बोली CBI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -